WhatsApp पर आए ये 5 मैसेज आपको बना सकते हैं कंगाल, जल्दी से जानिये - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 8 January 2019

WhatsApp पर आए ये 5 मैसेज आपको बना सकते हैं कंगाल, जल्दी से जानिये

हम में से अधिकतर लोग व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते करते है, हर रोज आपके पास तमाम तरह के मैसेज भी आते होंगे, इनमें गुड़ मॉर्निंग से लेकर ऑफर तक के मैसेज आपके पास आते रहते है, इन्हीं मैसेज में कई मैसेज ऐसे होते हैं जो आपके कंगाल बना सकते हैं, इसीलिए आज हम आपको ऐसे फर्जी मैसेज के बारे में बताने जा रहे है और साथ में यह भी जानेंगे कि इस तरह के मैसेज पर आपको क्यों क्लिक नहीं करना चाहिए.

Third party image reference
आप में से कई लोगो को अमेजॉन का फ्री ऑफर वाला मैसेज आया होगा, मैसेज में दावा किया जाता है कि इस पर क्लिक करें और आपको अमेजॉन की ओर से गिफ्ट मिलेगा, लेकिन आपके ऐसे मैसेज पर क्लिक नहीं करना है, क्योंकि ऐसे मैसेज में दिए गए लिंक के जरिए आपके फोन में वायरस भी चुपके से इंस्टॉल किए जा सकते हैं और आपके फोन की जासूसी हो सकती है तो अगली बार ध्यान रखियेगा.

Third party image reference
कई बार आपने ऐसा भी देखा होगा की इस लिंक पर क्लिक करें और 999 रुपये में आईफोन ले जाएं, जबकि ऐप्पल ऐसा कोई ऑफर देता ही नहीं है, ऐसे मैसेज के जरिए आपकी जानकारी इकट्ठी की जाती है.

Third party image reference
आपको एक और वायरल मैसेज के बारे में बतादेते है जिसमें दावा किया जाता है कि अपने व्हाट्सऐप को रंगीन बनाएं, इसके लिए मैसेज में एक लिंक भी दिया जाता है लेकिन सच यह है कि ऐसा कोई ऐप ही नहीं है.

Third party image reference
कई बार आपके किसी करीबी प्रिय जन ने आपको पिज्जा हट का भी मैसेज भेजा होगा कि इस लिंक पर क्लिक करके आप फ्री में पिज्जा ले सकते हैं, जबकि कंपनी ऐसा कोई ऑफर देती ही नहीं है तो ऐसे मैसेज पर क्लिक करने या आगे भेजने से भी परहेज करें.

Third party image reference
आपको बतादें की एक मैसेज और है जो व्हाट्सऐप पर वायरल होता है, इस मैसेज में दावा किया जाता है कि व्हाट्सऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन खत्म हो रहा है और अपनी सेवा का चालू रखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें, जबकि सच यह है कि व्हाट्सऐप आपसे किसी तरह का शुल्क नहीं लेता है.
तो आपको भी ऐसे किसी भी मेसेज पर क्लिक नहीं करना चाहिए, आप यहाँ पर बताएं की आपको कैसे-कैसे मेसेज आते है ताकि दुसरे लोग भी ऐसे फ्रोड से आसानी से बाच सके.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

इसे भी जरुर पढ़े :