यदि आपको भी सपने में दिखाई देती हैं ये 3 चीजें, तो दूसरों को नहीं बतानी चाहिए - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 5 February 2019

यदि आपको भी सपने में दिखाई देती हैं ये 3 चीजें, तो दूसरों को नहीं बतानी चाहिए

वैसे देखा जाये तो रात को सपने आना आम बात है पर यदि आपको भी रात में बेहद ही ज्यादा सपने आते है तो मामला कुछ थोडा अलग हो सकता है, वैसे दुनिया में हर इंसान को सपने आते है, जिनमें कुछ सपने सुबह तक याद रहते तो कुछ सपनों को लोग सुबह तक भूल जाते है, इसलिए जो सपने हम सुबह तक भूल जाते है वह झूठे सपने होते है और जो सपने सुबह तक याद रहते है उन सपनों में हमारे भविष्य के संकेत होते है.

Third party image reference
हम जब भी रात में सपना देखते है उसका हमारी निजी जिंदगी से कुछ ना कुछ ताल्लुक जरुर होता है, हम कुछ सपने अपने परिवार वालों और दोस्तों को बता देते है जबकि कुछ सपने परिवार और दोस्तों को बताने से उनका फल निष्क्रिय हो जाता है. इसीलिए आज हम आपको ऐसी तीन चीजों के बारे में बताने वाले है जो अगर आपको भी सपने में दिखाई देती हैं, तो उन्हें भूलकर भी दूसरों को नहीं बतानी चाहिए.
सांपों से संबंधित सपने

Third party image reference
यदि आपको भी सपने में कभी भी सांप दिखाई दे तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत है, सपने में सांप देखने से आपकी प्रतिष्ठा और मान-सम्मान बढ़ने लगता है, इसलिए सपने में सांप दिखाई देने से कभी भी डरे नही. लेकिन कभी भी ऐसे सपने को अपने परिवार या दोस्तों को ना बताए ऐसा करने से इनका प्रभाव पूरी तरह से नष्ट हो जाता है.
मृत्यु संबंधी सपने

Third party image reference
वैसे आपको सपने में आपकी मृत्यु दिखाई दे तो यह बहुत ही डरावना सपना होगा, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि ऐसे सपने आपके लिए शुभ संकेत है और इन सपनों से आपकी जिंदगी में काफी ज्यादा बदलाव आने वाला है. लेकिन ऐसे सपनों की चर्चा किसी दूसरे व्यक्ति से करने से इनका प्रभाव नष्ट हो जाता है.
प्रकृति संबंधी सपने

Third party image reference
यदि आपको भी सपने में प्रकृति से संबंधित सपने आते है जैसे की पेड़-पौधे, नदी-नाले और पहाड़ आदि तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली है, लेकिन ऐसे सपनों का दूसरे से जिक्र करने से इनके फल की प्राप्ति नहीं होगी.
तो यदि आपको भी इनमे से कोई भी सपना आता है तो आपको भी किसी को नहीं बताना चाहिए, ऐसा करने से उन सपनो का फल नष्ट हो जाता है.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा