मृत्यु के बाद आपका जन्म होगा या नहीं, जानिए नारदपुराण के अद्भुत रहस्य के बारें में - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

मृत्यु के बाद आपका जन्म होगा या नहीं, जानिए नारदपुराण के अद्भुत रहस्य के बारें में

मृत्यु के बाद आपका जन्म होगा या नहीं, जानिए नारदपुराण के अद्भुत रहस्य के बारें में
Share it:
आज हम आपको यहाँ पर बताने वाले है नारदपुराण का अद्भुत रहस्य जो की मृत्यु के बाद आप का जन्म होगा या नहीं उसके बारे में बताता है, तो चलिए जानते हैं इसके बारे में. नारद पुराण के इस रहस्य के बारे में आपने शायद कभी भी नहीं सुना होगा पर इसके बारे में बताया जाता है , मनुष्य के पाप और पुण्य के आधार पर ही मनुष्य का जन्म होता है, यदि मृत्यु के बाद मनुष्य इंसान का रूप लेकर जन्म लेता है या फिर अन्य प्रजाति में, तो चलिए जानते हैं उसके बारे में थोडा विस्तार से.
वैसे तो नारद पुराण के बारे में तो सभी जानते ही हैं, नारदपुराण में इस बात का उल्लेख किया जाता है की जब कोई व्यक्ति किसी सुगंधित खुशबू वाले फूलों से भगवान विष्णु की पूजा आराधना करता है तो उसके सारे पाप धुल जाते है और वह व्यक्ति पिछले पापों से मुक्त हो जाएगा और जीवन में वह व्यक्ति जिस किसी भी वस्तु की इच्छा रखेगा वह वस्तु उससे प्राप्त हो जाएगी, पर एक दिन उसके जीवन में ऐसा दिन भी आएगा जब उसे सब कुछ दान करना पड़ेगा और वह दान ही उसे मृत्यु के पश्चात मोक्ष की प्राप्ति दिलाएगा और ऐसा नहीं करने पर उसे दर दर भटकना पड़ेगा.

Third party image reference
आपको बतादें की नारदपुराण में बताया गया है कि जब कोई भी मनुष्य सुबह जल्दी उठकर स्नान कर भगवान विष्णु को तुलसी के पत्ते अर्पित करेगा उस व्यक्ति को भगवान विष्णु के लोक में जगह प्राप्त होती है.
Third party image reference
नारद पुराण में इस बात का भी उल्लेख मिलता है कि जो व्यक्ति किसी पराई स्त्री की तरफ आंख उठाकर भी नहीं देखेगा और इसके साथ-साथ गाय माता की सेवा करेगा तो उस व्यक्ति को भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होगी.

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Religion

Rochak Jankari

Top News

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी