1 सप्ताह में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए

जैसे की हम सब जानते है की शादी के बाद संबंध बनाने से पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार बना रहता है, ऐसे में कुछ लोग ऐसे होते है जो बहुत बार संबंध बनाते है. पर बेहद ही कम लोगो को इस बारे में जानकारी है की एक हफ्ते में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए.

Third party image reference
आज हम आपको इसी के विषय पर बताने वाले है की हफ्ते में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए. वैसे आपको बतादें की संबंध बनाने से हमारी सेहत पर भी इसका प्रभाव पड़ता है पर यदि सिमित मात्रा में कोई भी कार्य किया जाते तो उसके बेहद ही सारे फायदे होते है पर जरुरत से ज्यादा किसी भी चीज आपको नुकसानदायक साबित हो सकती है.

Third party image reference
इसीलिए हफ्ते में कम से कम 2 से 3 बार ही संबंध बनाना चाहिए, तो चलिए आगे जानते है की इससे फायदे कौनसे होते है.
वैसे आपको बतादें की संबंध बनाने से एक तरह की एक्सरसाइज हो जाती है, संबंध बनाने के लिए 1 मिनट में लगभग 5 कैलोरी ऊर्जा की आवश्यकता होती है और इसी के दौरान हमारे शरीर में बहुत सारी मांसपेशियों मैं भी खींचाव होता है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है.

Third party image reference
संबंध बनाने से दिल का दौरा पड़ने की संभावना भी बेहद कम हो जाती है साथ ही संबंध बनाने से हमारे शरीर की ऊर्जा खपत होती है जिसके कारण हमें नींद भी बहुत अच्छी आती है, तो यह नींद के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद है.
loading...
एक सर्वे की माने तो जो लोग सप्ताह में कम से कम दो से तीन बार संबंध बनाते हैं वह संबंध नहीं बनाने वालों की तुलना में ज्यादा स्वस्थ रहते हैं, यह बार साबित हो चुकी है.
तो यह थी सप्ताह में कितनी बार संबंध बनाना चाहिये उसके बारे में जानकारी.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...