10 रूपये के एक सिक्के को बेचे 15,000 रूपये में

आज हम आपके सामने एक ऐसा सच लेकर आये है जिसको जानकार आप हैरान हो जायेंगे क्यूंकि बहुत से लोग ऐसा कह रहे है की 10 रूपये का सिक्का अब चलने वाला नहीं है और वो बेहद ही जल्द बंद हो जायेगा, पर यह बात बिलकुल सही नहीं है. जिन लोगो का ऐसा मानना है की 10 रूपये का सिक्का नहीं चलेगा वो इस खबर को जरुर पढ़े.

Third party image reference
जो लोग ऐसा कर रहे है वो आपके साथ फ्रोड कर रहे है क्यूंकि भारतीय रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया का कहना है 10 के सिक्के पूरी तरह से वैध है और इसोक बंद करने का भारतीय रिजर्व बैंक का अभी तक कोई भी इरादा नहीं है.

Third party image reference
यह सभी अफवाह क्यों फेलाई जा रही है उसके बारे में भी आज यहा पर जान लेते है, आप में से बहुत ही कम लोग यह बात को जानते है की 10 रूपये के सिक्के पर पीतल की प्लेट लगी हुई होती है और वो जर्मन से आती है जो बेहद ही कीमती होती है.

Third party image reference
सबसे बड़ी बात तो यह है की यदि आपके पास भी कोई माता वैष्णोदेवी वाला सिक्का आता है तो उसको आप किसी बड़े भक्त को बड़ी ही आसानी से बेच सकते है और इससे आप बेहद ही ज्यादा कीमत मिल सकती है.

Third party image reference
इस सिक्के की कीमत 10,000 से लेकर 15,000 रूपये तक की होती है और आप भी इसे बेच सकते है यदि आपके पास असली जर्मनी के पीतल का सिक्का हो और उसपर मातारानी की छाप बनी हुई हो तो इसको बेचने के लिए आपको ईबे की साईट पर जाना होगा और वहा पर आप इसे आसानी से सेल कर सकते है.
नोट : 10 रूपये का यह सिक्का मार्किट में चल रहा है और आज तक किसी ने भी इसको बंद नहीं कराया है, यदि आपको भी कोई यह सिक्का दे तो उसे जरुर एक्सेप्ट करें.
सोर्से : यह जानकारी तूफानी न्यूज़ से ली गयी है.
रोजाना ऐसी ही अटपटी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...