साल 2050 से पहले दुनिया में क्या-क्या होगा, जानिए - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 7 September 2019

साल 2050 से पहले दुनिया में क्या-क्या होगा, जानिए

आज हम आपको साल 2050 से पहले यह दुनिया कैसी होंगी उनके बारे में बताने वाले है क्यूंकि भविष्य में झांकने के लिए हमें कोई जोतिष की जरूरत नहीं है क्यूंकि वर्तमान आंकड़े और विश्लेषण के द्वारा भी ये जान सकते हैं कि भविष्य में क्या होने वाला है, तो चलिए आगे जानते है की साल 2050 से पहले एक के बाद एक ऐसी कौन-कौन सी घटनाएं घटने वाली हैं इस दुनिया में.
साल 2019

Third party image reference
आपको बतादें की अगले साल कुछ नये देशों के आजाद होने की संभावनाएं हैं क्यूंकि प्रशांत महासागर में आया हुआ एक छोटा टापू है जो आज पेक्फा न्यू गिनी का एक भाग है, उनके अगले साल एक स्वतंत्र राष्ट्र बनने की संभावना है. साथ ही अगले साल तक कम से कम यूरोप में सेल्फ ड्राइविंग कारें चलाने की अनुमति मिल जाएगी.
साल 2020

Third party image reference
आपको बतादें की साल 2020 तक दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बन के तैयार हो जाएगी. वैसे अभी तो आप जानते ही है की इस दुनिया की सबसे ऊंची इमारत दुबई की बुर्ज खलीफा है पर साल 2020 में सऊदी अरबिया ये रिकॉर्ड तोड़ देगा और जेद्दाह टावर इसकी जगह ले लेगा, इसकी ऊंचाई 3,303 फीट होगी.
वैसे आपको यह भी बतादें की इस वर्ष भारत में यूस फाइबर ऑफ द केबल का काम पूरा हो चुका होगा जिनकी वजह से ग्रामीण इलाकों के 30 करोड़ लोगों को इंटरनेट कनेक्टिविटी मिल जाएगी. साथ ही पूरी दुनिया में 6.1 बिलियन लोग स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे होंगे और आधे से ज्यादा अमेरिकन सोलर एनर्जी का उपयोग कर रहे होंगे. आपको यह भी बतादें की इसी साल दुनिया में सबसे पहली स्पेस होटल अंतरिक्ष में शुरू होगी.
साल 2024

Third party image reference
आपको बतादे की साल 2024 तक कम से कम विकसित देशों के घर पूरी तरह से स्मार्ट हो जाएंगे और हम अनेक घरेलू उपकरणों में इंटरनेट का उपयोग कर रहे होंगे, वैसे आपको बतादें की स्पेस एक्स कंपनी जो स्पेस एजेंसी पर काम करती है, वो अपना कार्गो अंतरिक्ष यान लाल ग्रह यानि कि मंगल पर भेज चुकी होगी, यदि ऐसा संभव हो गया तो फिर वहां पर इंसान को भेजा जाएगा.
साल 2025
साल 2025 तक इस धरती की आबादी 8 अरब से भी ज्यादा हो गयी होंगी और दुनिया में कारों की तदाद भी बढ़ जाएगी और इसके साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट में बहुत बड़ी क्रांति आएगी, साल 2025 तक दुबई में दुबई लैंड बनाने का पूरा प्रोजेक्ट खत्म हो चुका होगा.
साल 2026
आपको बतादें की इस साल एक ऐसी इमारत का निर्माण हो गया होंगा जो र्सिलोना में सन् 1883 में शुरू हुआ था और फाइनली 2026 में 143 साल बाद यह इमारत बनकर तैयार हो जाएगी. आपको एक अहम बात बतादें की तब तक गूगल इंटरनेट आज से 1 हजार गुना ज्यादा फ़ास्ट बन चूका होंगा.
साल 2030
आपको बतादें की साल 2030 हमारी पृथ्वी की ओर बढ़ रहा एक ऐस्टरॉयड हमारी पृथ्वी के बेहद नजदीक से गुजरेगा साथ ही इस साल वैनिस और मालदीव बाढ़ का सामना कर रहे होंगे. अंतरिक्ष में मौजूद हमारे इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से इसके टकराने की संभावना मेहज 2.7 प्रतिशत ही हैं.
साल 2033

Third party image reference
अब बात करे साल 2033 की तो इस वक्त ह्यूमन मार्स मिशन पूरा हो जाएगा और जिसका नाम अरोरा होगा, वैसे आपको बतादें की इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के प्रोग्राम चांद, मंगल और ऐस्टरॉयड पर रिसर्च कर रहे होंगे साथ ही 2033 में ब्रेन डैमेज और विकारों में विज्ञान बहुत आगे निकल चुका होगा.
साल 2035
आपको बतादें की साल 2035 तक 3D प्रिंटिंग आम बन चुकी होगी, हमारा प्रोक्स अल्फा सैंचुरी स्टार पर रिसर्च करना शुरू कर देगा साथ ही इसके अध्ययन के लिए उसको और 20 साल लग जाएंगे और उसकी जानकारी हम तक पहुंचाने के लिए और 3 साल लगेंगे.
साल 2038

Third party image reference
आपको बतादें की साल 2038 तक हम बेहरापन पर विजय पा चुके होंगे और यहां तक पूरी दुनिया की आबादी 9 अरब के आंकड़े को पार कर जाएगी.
साल 2045

Third party image reference
अब बात करे साल 2045 की तो टैक्नोलॉजी इतनी जटिल हो जाएगी कि आम इंसान के लिए इसे समझना बेहद मुश्किल हो जायेगा, साथ ही लोग आज के मुकाबले 80 प्रतिशत ज्यादा मशीन का उपयोग कर रहे होंगे और हम कैंसर पर विजय पा चुके होंगे.
तो यह थी वो जानकारी जिनकी मदद से हमें यह पता चलता है की साल 2050 तक इस धरती पर क्या-क्या बदल चूका होंगा.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा