ज्यादा सैलरी पानी है तो छोड़ दें ये 4 गंदी आदतें - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 7 September 2019

ज्यादा सैलरी पानी है तो छोड़ दें ये 4 गंदी आदतें

यदि आप मेहनती है फिर भी अपनी सैलरी से संतुष्ट नहीं है तो हम आपको यहां बता रहे हैं कि किस तरह आप कुछ आदतों को छोड़कर ज्यादा सैलरी पा सकते है.
वैसे देखा जाये तो ये बात सच है कि सैलरी चाहे जितनी भी मिले, हमेशा कम ही लगती है, लेकिन आपको यह वाकई में लगता है कि आपकी प्रोडक्टिविटी कम होने के कारण आपकी सैलरी नहीं बढ़ पा रही है तो आज हम यहां आपको बता रहे हैं कि किस तरह आप अपनी कुछ आदतों को बदलकर ज्यादा सैलरी पैकेज पा सकते है.
छोड़ दीजिए ये 4 बुरी आदतें
हमेशा इंटरनेट सर्फिंग ना करे

Third party image reference
हमको किसी भी काम में एकाग्रता बनाने के लिए लगभग 15 मिनट लगते हैं, पर जब हम एकाग्रता बना लेते हैं तो हमारा दिमाग ‘फोकस’ करने कि क्षमता को हासिल कर लेता है, साथ ही लगातार ‘नेट-सर्फिंग’ हमारी एकाग्रता को अस्तव्यस्त करता है और दिमाग को अशांत कर देता है.
सबसे मुश्किल कामों को टालना

Third party image reference
जब आप सुबह उठते हैं तो आपका दिमाग फ्रेश रहता है तो उस वक्त आपको दिन के जो भी कठिन काम कर सके वो कर लें क्योंकि सुबह आप एनर्जी से भरे होते हैं. अगर आप उस काम को शाम तक के लिए टालते रहेंगे तो आप उसे अच्छी तरह नहीं कर पाएंगे, क्योंकि तब तक आप थक चुके होंगे.
बेड पर फोन, टैबलेट या लैपटॉप इस्तेमाल करना छोड़ दें

Third party image reference
यदि आप भी रात को सोते वक्त अपने बेड पर फोन या लैपटॉप का इस्तेमाल करते है तो ऐसा करना आपके लिए बहुत हानिकारक साबित हो सकता है क्यूंकि फोन या लैपटॉप से निकलने वाले ‘वेवलेंग्थ ब्लुलाईट’ नींद, मूड, और एनर्जी को काफी नुकशान पहुचाता हैं जो आपकी उत्पादकता को सीधे-सीधे प्रभावित करती हैं.
अलार्म को ‘स्नूज’ न करें

Third party image reference
जब आप रात को सोते है तो अलार्म लगा कर सोते हैं इसमें कहीं न कहीं आपका दिमाग खुद को पहले से ही तैयार कर लेता है कि आपको सुबह कितने बजे उठ जाना है. इसलिए आप कभी-कभी अलार्म बजने के ठीक पहले उठ जाते हैं, पर जब आप ‘स्नूज’ बटन दबा के दोबारा सो जाते हैं तो आप देर से थके और मदहोश से उठते हैं तब तक आपके दिमाग की सजगता खो जाती है.
तो आप जितने प्रोडक्टिीव होंगे उतना ही ज्यादा आपकी सैलरी पर भी असर दिखना शुरू हो जाएगा.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा