ये 5 भारतीय क्रिकेटर करते है सरकारी नौकरी - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 25 June 2019

ये 5 भारतीय क्रिकेटर करते है सरकारी नौकरी

जैसे की हम सब जानते है की क्रिकेट भारत का सबसे लोकप्रिय खेल है, इस खेल ने देश को कई महान खिलाड़ी दिए जिसने अपने क्रिकेट के दम पर दुनियाभर में भारत का नाम रोशन किया है. वैसे आपको बतादें की क्रिकेट में अपने योगदान के चलते भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों को सम्मान के तौर पर सरकारी नौकरियां दी गई हैं, आज हम उसी के बारे में बात कर रहे है तो आइए जानते हैं टीम इंडिया के उन 5 क्रिकेटरों के बारे में जो सरकारी नौकरी करते हैं.
महेंद्र सिंह धोनी

Third party image reference
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का बचपन से ही सपना था कि वह आर्मी में अफसर बने और महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट के जरिए अपना ये ख्वाब पूरा भी किया है. उनको साल 2015 में इंडियन आर्मी के लेफ्टिनेंट कर्नल पद पर नियुक्त किया गया जिसके बाद जब भी धोनी क्रिकेट से दूर होते हैं तो वह इंडियन आर्मी के साथ काफी समय बिताते हैं. वैसे आपको बता दें कि धोनी टीम इंडिया में आने से पहले भी भारतीय रेलवे में सरकारी नौकरी करते थे.
सचिन तेंदुलकर

Third party image reference
सचिन तेंदुलकर जिनको हम क्रिकेट का भगवान मानते है जो भारत रत्न भी है साथ ही सचिन तेंदुलकर भारतीय क्रिकेट के साथ-साथ वर्ल्ड क्रिकेट में भी सबसे बड़ा योगदान दिया है. उनके अतुल्य योगदान के लिए इंडियन एयरफोर्स ने सचिन को सम्मानित करते हुए साल 2010 में ग्रुप कैप्तन बनाया है.
हरभजन सिंह

Third party image reference
हरभजन सिंह जो बड़े-बड़े बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचानें वाले भारतीय टीम के गेंदबाज थे, उनको इंडिया के इतिहास के दूसरे सबसे सफल स्पिनर भी माना जाता है जो पंजाब पुलिस में डीएसपी हैं.
उमेश यादव

Third party image reference
यह टीम इंडिया के तेज गेंदबाज है और उमेश यादव का बचपन का सपना था कि वह पुलिस या फौज में नौकरी करें, हालांकि उनका ये सपना तो पूरा नहीं हो पाया पर उन्हें सरकारी नौकरी मिली है, टीम इंडिया के लिए खेलने के अलावा वह रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में असिस्टेंट मैनेजर भी हैं इस बात को शायद आप नहीं जानते होंगे.
कपिल देव

Third party image reference
आपको बतादें की साल 1983 में टीम इंडिया को पहला वर्ल्ड कप जितवाने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है, शायद आपको पता ना हो तो बतादें की कपिल को साल 2008 से इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल बनाया गया था.
तो यह थे वो भारतीय क्रिकेटर जो क्रिकेट के साथ-साथ सरकारी नौकरी भी करते है.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा