6000 करोड़ का मालिक, कभी बेचता था सड़क पर सिम - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 30 March 2019

6000 करोड़ का मालिक, कभी बेचता था सड़क पर सिम

आज हम आपको OYO कंपनी के मालिक के बारे में बताने वाले है, कैसे उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत OYO के जरिये की. तो चलिए जानते है रितेश अग्रवाल से जुडी बेहद ही रोचक जानकारी.

Third party image reference
OYO कंपनी के फाउंडर है रितेश अग्रवाल जिन्होंने सिर्फ 17 साल की उम्र में ही अपनी आधी इंजीनियरिंग छोड़ दी और इस कंपनी की शुरुआत की. वैसे आपको बतादें की रितेश ने इस कंपनी की शुरुआत बिना किसी मदद से शुरू की थी और मात्र 6 साल में 6000 करोड़ तक पंहुचा दिया है.

Third party image reference
वैसे आपको बतादें की में OYO रूम में जापान के सॉफ्टबैंक ने 250 मिलियन डॉलर का निवेश किया है और यह सॉफ्टबैंक का भारत में यह फ्लिपकार्ट के बाद दूसरा सबसे बड़ा निवेश है. वैसे आपको बतादें की यह कंपनी रूम्स का काम ट्रैवलर्स को सस्ते दामों पर बेहतरीन सुविधाओं के साथ देश के बड़े शहरों में भी उपलब्ध कराना है.

Third party image reference
एक इंटरव्यू में रितेश ने बताया की शुरूआती दिनों में उनके पास किराया देने के लिए पैसे भी नहीं होते थे इस वजह से उन्होंने सीढ़ियों पर रातें बिताई थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रितेश एक समय वे सिम कार्ड भी बेचा करते थे.

Third party image reference
आपको बतादें की रितेश का जन्म कटक गांव में हुआ है जो की ओडिशा में स्थित है, रितेश ने रायगड़ा के सेक्रेट हार्ट स्कूल से पढाई की थी, आपको बतादें की रितेश बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग और स्टीव जॉब्स को अपना आदर्श मानते है.

Third party image reference
रितेश का कहना है की जब वे साल 2009 में देहरादून और मसूरी घूमने गए थे तब उनको इस बिजनेस के बारे में आइडिया आया था, बाद में उन्होंने ऑनलाइन सोशल कम्युनिटी बनाने के बारे में सोचा, जिस जगह से प्रॉपर्टी के मालिकों और सर्विस प्रोवाइडर्स की सहायता से पर्यटकों को रूम और फूड उपलब्ध करा सकें.

Third party image reference
तो यह थी रितेश अग्रवाल के बारे में वो बातें जिन्हें शायद आप नहीं जानते होंगे, आज तक आपने दुसरे देश के लोगो की ऐसी मोटिवेशन कहानियों को पढ़कर अपने आपको मोटीवेट किया होगा पर आज आप अपने देश के सिर्फ 24 साल के नौजवान की कहानी को देखकर मोटीवेट हो गये होंगे.
आपको रितेश का साहस कैसा लगा हमें फ़ॉलो करके जरुर बताये.
रोजाना ऐसी ही अटपटी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा