दुनिया के सबसे अजीबोगरीब इंसान, जिन्हें देखकर आँखों पर विश्वास नहीं होगा - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 30 March 2019

दुनिया के सबसे अजीबोगरीब इंसान, जिन्हें देखकर आँखों पर विश्वास नहीं होगा

आज हम आपको इस दुनिया के सबसे अजिबोगरीब इंसानों के बारे में बताने वाले है जिसको देखकर आपको अपनी आँखों पर विश्वास नहीं होगा, तो चलिए जानते है कौन है वो अजीबोगरीब इंसान जो बेहद ही अजीब से दीखते है.
बेबी हांग हांग

Third party image reference
आपको बतादें की बेबी हांग हांग का जन्म 16 उंगलियों और 15 पैर की उंगलियों के साथ एक दुर्लभ रोग पॉलीडाटाइली के साथ हुआ था, वैसे इस बच्ची के कई सारे स्केन किये गये पर डॉक्टरों को कोई जन्म दोष नहीं मिला और इस स्थिति में भी बच्ची को सही होने के लिए कई सारे ऑपरेशन का सामना करना पडा था.
मोहम्मद कालीम

Third party image reference
मोहम्मद कालीम के नाम सिर्फ 10 साल की उम्र में ही इस दुनिया के सबसे बड़े हाथ वाले इंसान के नाम पर रिकॉर्ड बन गया है, आपको बतादें की इनके दोनों हाथ इतने बड़े है की उन दोनों हाथों का वजन मिलाया जाये तो लगभग 40 किलो के आसपास होगा. कलीम को बड़े हाथों के कारण कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.
पकिकिरप्पा हानागुंडी

Third party image reference
आपको यह अजीबोगरीब इंसान के बारे में बतादें की इनको सिर्फ 10 साल की उम्र से ही अपने भोजन में कीचड़ और चट्टानों को खाने की आदत थी, बाद में ये 20 साल के हुए तो उनकी यह आदत डेली रूटीन बन गयी यानि की वो यह सब चीजे हररोज खाने लगे, पकिकिरप्पा हानागुंडी अपने भोजन में गंदगी और पत्थर खाना पसंद करते है.
कासिडी हुपर

Third party image reference
यह जब पैदा हुई थी तब चिकित्सक इनको देखकर एकदम चौंक गये थे क्यूंकि इनको जन्म से ही नाक और दोनों आँखे नहीं थी, इसमें एक गजब की बात थी की वो फिर भी एकदम स्वस्थ थी, अंत में कई सारी सर्जरी के बाद इनको एक नाक मिल गया.
तो यह थे इस दुनिया के सबसे अजीबोगरीब इंसान, जिनको देखकर आप वाकई में चौंक गये होंगे.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा