यदि आप भी मंदिर में दान करते है तो इसे जरुर पढ़े - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 11 March 2019

यदि आप भी मंदिर में दान करते है तो इसे जरुर पढ़े

आपको सबसे पहले यह समझना होगा कि भगवान शब्द की उत्पत्ति केवल एक इंसान ने की है, भगवान ने नहीं कहा है की में भगवान हूँ. सभी भारतीय इस बात से भली भांति वंचित है कि भारत में हर साल अरबों रुपए भगवान के ऊपर दान किए जाते हैं.

Third party image reference
पर बहुत कम लोग यह जानते हैं कि वह पैसा कहां जाता है और उसका किस कार्य के लिए उपयोग किया जाता है, इसके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे. हर वर्ष करोड़ों टर्न प्रसाद के रूप में खाद्य सामग्री बर्बाद की जाती है और हर वर्ष लगभग है 200000 लोग भूख के कारण मर जाते है और वो भी सिर्फ हमारी छोटी सी गलती के कारण.

Third party image reference
आपको बतादें की उन 2000000 लोगों की मौत की वजह हम सभी लोग हैं यदि हम बर्बाद होने वाले उस सभी खाद्य पदार्थ को गरीबों में बांट देते तो उनकी मौत में गिरावट लाई जा सकती थी. वैसे देखा जाए तो भारत में सबसे गंभीर समस्या यह है कि हर वर्ष लगभग ढाई लाख छोटे बच्चे केवल किसी कारणवश मर जाते हैं कि उन्हें दूध और खाना नहीं मिल पाता है.

Third party image reference
अब आपको एक मजे की बात बतादें की किसी को भी नहीं मालूम की हर वर्ष शंकर भगवान के ऊपर कितना दूध व्यर्थ हो जाता है, कुछ विशेषज्ञों के अनुसार लगभग 200000000 टन दूध व्यर्थ हो जाता है और वह नालियों में मिल जाता है जो कि किसी भी उपयोग के लायक नहीं रहता.

Third party image reference
देखा जाए तो यह भारत का एक कड़वा सच और वास्तविक चेहरा है जिसे हम सभी देखने से इनकार कर देते हैं, लेकिन सच्चाई कभी भी छुपाई नहीं जा सकती है इस बात को सभी लोग जानते है.

Third party image reference
इन सभी मौतों को रोका जा सकता है और देश को एक सही स्थिति में भी लाया जा सकता है यदि हम खुद में थोड़ा सा परिवर्तन कर दे तो.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

इसे भी जरुर पढ़े :