नरेंद्र मोदी और राहुल गाँधी के 1 दिन के खाने का खर्च कितना है, आईये जाने - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Tuesday, 12 May 2020

नरेंद्र मोदी और राहुल गाँधी के 1 दिन के खाने का खर्च कितना है, आईये जाने

आज हम आपको भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गाँधी का पुरे 1 दिन के भोजन के खर्च के बारे में बताने वाले है, वैसे तो यह सवाल सभी के दिमाग में आता है की उनका एक दिन के खाने का खर्च क्या होता होगा, आज हम आपको उसी के बारे में यहाँ पर बताने वाले है.
नरेंद्र मोदी

Third party image reference
आपको सबसे पहले नरेंद्र मोदी के बारे में बता देते है की वो सुबह 7 बजे नाश्ता करते है और नाश्ता करने में 20 मिनिट का समय लेते है. नरेंद्र मोदी नाश्ते में ढोकला, थेपला या पोहा खाना पसंद करते है जिनकी किमत 50 रूपये से 60 रूपये के आसपास की होगी.


Third party image reference
यदि दोपहर की बात करे तो नरेंद्र मोदी दोपहर को सीजन के मुताबिक कुछ हल्का भोजन लेना ही ज्यादातर पसंद करते है. रात के भोजन की बात करे तो उसमे वो रोटी, दही, दाल और कुछ मीठा खाना पसंद करते है.

Third party image reference
अब इन सभी की कीमत को जोड़ा जाये तो लगभग 100 रूपये के आसपास होगी. यदि हम कुल खर्चे की बात करे तो वो करीब 200 रूपये के आसपास का होता है जो की एक आम आदमी शहर में रहकर ही इससे ज्यादा खाने-पिने पर खर्च कर देता है.
राहुल गाँधी

Third party image reference
वैसे आपको बतादें की राहुल गाँधी खाने के बेहद ही शौक़ीन है और वे सुबह के 6 बजे उठकर व्यायाम करते है और 8 बजे तक नाश्ते के लिए रेडी हो जाते है.

आपको बतादें की राहुल गाँधी सुबह के नाश्ते में कॉफी के साथ आमलेट लेते है और इसके अलावा इटलियन एनर्जेटिक काजू शेक और मौसमी फल फूल लेते है जिनकी कीमत करीब 200 रूपये के आसपास की होती है.

Third party image reference
राहुल गाँधी दोपहर में कॉर्न एंड फ्युसिली सूप और गार्लिक एंड मॅकारोनी पिज़्जा खाना पसंद करते है जिनकी कीमत करीब 250 रुपयों के आसपास की होती है.

Third party image reference
इसके अलावा वो रात के भोजन में मशरूम और सेम सब्जी, राजमा (लाल मूंग) और चावल, दाल मखानी (क्रीम और मक्खन के साथ दाल) खाना पसंद करते है जिनकी कीमत करीब 200 रूपये के आसपास की होती है. इन सभी को जोड़ा जाए तो वो पुरे दिन में 650 रूपये के आसपास खर्च करते है उनके भोजन के लिए क्यूंकि वो खाने के बेहद ही शौक़ीन है.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरें पढने के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.


  1. दुनिया की टॉप 8 सबसे कुख्यात जेल जहा पर कैदियों की जिंदगी नर्क से भी बदतर है
  2. देखिये क़ुदरत का कमाल, पक्षी की तरह फूल
  3. महादेव के पास त्रिशूल और डमरू कैसे आया जानिए रहस्य
  4. महिला नागा साधू अपने साथ वो करती है जो आप सोच भी नहीं सकते
  5. माता सीता राजा जनक की नहीं रावण की बेटी थी, जानिए चौंका देने वाला तथ्य
  6. मुर्दों का शहर - क्या आपकी हिम्मत है यहाँ पर जाने की ?



No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा