6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाले टॉप 6 बल्लेबाज, इनमे 2 भारतीय बल्लेबाज भी शामिल - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 22 April 2019

6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाले टॉप 6 बल्लेबाज, इनमे 2 भारतीय बल्लेबाज भी शामिल

आज हम आपको यहाँ पर 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले है जिसके बारे में शायद ही आपको पता होगा, लास्ट में टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में एक ओवर में 6 छक्के युवराज सिंह ने लगाए थे उसी के बाद ही पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक ने एक ओवर में 6 छक्के लगा दिए थे.
वैसे इन दोनों के बारे में तो आपको पता है पर आज हम आपको 6 और बल्लेबाजों का नाम बताने वाले है जिसके बारे में शायद ही आपको कुछ पता होगा.
6 ओवर में छह छक्के लगाने बल्लेबाज
गैरी सोबर्स

Third party image reference
इस दुनिया में 6 गेंद में 6 छक्के लगाने वाले 6 बल्लेबाज है जिसमे सबसे पहला नाम वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स का है जिन्होंने 1968 में नॉटिंघमशायर के लिए खेलते हुए स्पिन गेंदबाज मैलकम नेश की 6 गेंदों पर 6 लगातार छक्के जड़ दिए थे.
रवि शास्त्री

Third party image reference
रवि शास्त्री जो की एक भारतीय बल्लेबाज है जिन्होंने लगातार 6 गेंफो में छक्के लगाए थे और वो भी 1984 में रणजी ट्रॉफी मैच में बड़ौदा के स्पिनर तिलकराज की गेंदों पर, वैसे आपको बतादें की इस मैच में शास्त्री ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक भी लगाया था.
हर्शल गिब्स

Third party image reference
अब तीसरे बल्लेबाज की बात करें तो तीसरा नाम हर्शल गिब्स का है, जिन्होंने 2007 विश्वकप में नीदरलैंड के गेंदबाज वान बुगे की सभी गेंदों पर छक्के जड़े थे, वैसे आपको बतादें की बल्लेबाज हर्शल गिब्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6 लगातार छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज है.
युवराज सिंह

Third party image reference
युवराज सिंह जिनको विस्फोटक बल्लेबाज माना जाता है इन्होने टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का कारनामा कर दिखाया था, इसमें एक मजे की बात आपको बतादें की युवराज सिंह से पहले जिन्होंने भी 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाये थे वो सभी ने स्पिन गेंदबाजों को अपना निशाना बनाया था पर युवराज सिंह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को निशाना बना लिया था और 6 लगातार छक्के जड़ दिए थे.
एलेक्स हेल्स

Third party image reference
एलेक्स हेल्स जो की नॉटिंघमशायर की और से खेल रहे थे और इन्होने पारी के 11 ओवर की चौथी, पांचवी और छठी गेंद पर तीन लगातार छक्के लगाए और बाद में अगले ओवर की दूसरी गेंद पर जब उन्हें स्ट्राइक मिली तो उन्होंने तीन लगातार छक्के और लगाएं तो ऐसे करके उन्होंने 2 ओवर में लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने के कारनामें को अंजाम दिया था.
शोएब मलिक

Third party image reference
शोएब मलिक ने टी10 क्रिकेट में 6 गेंद में 6 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए और इन्होने शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के चैरिटी मैच के दौरान 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर युवराज सिंह की बराबरी कर ली है और लगातार 6 गेंद में 6 छक्के लगाने वाले शोएब मलिक छठे बल्लेबाज बन बैठे.
तो यह थे वो बल्लेबाज जिन्होंने लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाये थे और इस दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

इसे भी जरुर पढ़े :