यह 6 बॉलीवुड स्टार्स को नहीं है भारत में वोट डालने का अधिकार, जानिए - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Wednesday, 24 April 2019

यह 6 बॉलीवुड स्टार्स को नहीं है भारत में वोट डालने का अधिकार, जानिए

जैसे की हम सब जानते है की आज 11 अप्रैल से 17 वीं लोकसभा के लिए चुनाव शुरू हो चुके है, ऐसे में सभी चुनाव 7 चरणों में होंगे और ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के उन बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताने वाले है जिनका कही पर भी कोई नाम नहीं है. आपको यह बात जानकर हैरानी होंगी की इन सभी नामों में अक्षय कुमार का भी नाम शामिल है. तो चलिए जानते है की कौन है वो बॉलीवुड स्टार्स जिनको वोट डालने का अधिकार भी नहीं है.

Third party image reference
सबसे पहले आपको बतादें की लोकसभा चुनाव की वोटिंग लिस्ट में कटरीना कैफ का नाम कही पर भी नहीं है क्यूंकि उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है और इसी के चलते उनके पास भारत का मताधिकार नहीं है.

Third party image reference
आपको बतादें की जैकलीन फर्नांडिस का जन्म मनामा (बहरीन) में हुआ था और उसके पास अभी भी श्रीलंका की नागरिकता है, साथ ही में आपको यह भी बतादें की उनके पिता एलरॉय फर्नांडिस एक श्रीलंकन तमिलियन हैं और उनकी मां किम मलेशिया से ताल्लुक रखती है.

Third party image reference
आपको बतादें की बॉलीवुड में फिल्म 'रॉकस्टार' से नाम कमाने वाली जिनको हम नरगिस फाखरी के नए से जानते है वो भी हमारे देश भारत में वोट नहीं डाल सकती, क्यूंकि उनका जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था, इसीलिए उनके पास अभी भी अमरीकी पासपोर्ट और नागरिकता है.

Third party image reference
वैसे आपको यह बात जानकार बड़ी हैरानी होगी की आलिया भट्ट के पास भी भारत की नागरिकता नहीं क्यूंकि उनकी माँ सोनी राजदान बर्मिंघम से हैं और उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है, यही कारण की वजह से आलिया भारत में वोट नहीं डाल सकती और उसके पास ब्रिटिश पासपोर्ट और वहा की नागरिकता है.

Third party image reference
वैसे आपको बतादें की इस लिस्ट में एक्टर इमरान खान का भी नाम आता है क्यूंकि वह विस्कॉन्सिन के शहर मेडिसन में पैदा थे पर बाद में उनके मां-बाप के तलाक के बाद उन्हें कैलिफोर्निया जाना पड़ा और वही पर ही उनकी आगे की पढाई पूरी हुई और उनके पास आज भी अमेरिका की नागरिकता और पासपोर्ट है.

Third party image reference
और अब सबसे अंत में बात करते है बॉलीवुड के स्टार खिलाडी के बारे में, जी हा हम बात कर रहे है अक्षय कुअर की जिनके पास कनाडा की नागरिकता है और वहा का पासपोर्ट भी है, वैसे आपको बतादें की अक्षय कुमार को कनाडा की नागरिकता एक सम्मान के टूर पर मिली हुई है और साथ ही में उनको कनाडा की "यूनिवर्सिटी ऑफ विंडसर" से ऑनरेरी डॉक्टरेट लॉ की डिग्री भी मिली हुई है इसीलिए उनका नाम भारत की वोटिंग लिस्ट से गायब कर दिया गया है.
तो कैसी लगी आपको हमारी यह जानकारी, हमें कमेंट करके जरुर बताये.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फोलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

इसे भी जरुर पढ़े :