गूगल अपने इस पोपुलर ऐप को भी बंद करने जा रहा है, देखे कौनसा है यह ऐप - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Wednesday, 24 April 2019

गूगल अपने इस पोपुलर ऐप को भी बंद करने जा रहा है, देखे कौनसा है यह ऐप

आपको बतादें की गूगल ने कुछ दिन पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह हैंगआउट को बंद करने जा रहा है, ऐसे में अब कंपनी ने अपने लोकप्रिय ऐप गूगल Allo को भी बंद करने जा रही है, वैसे आपको बतादें की गूगल ने ऐलो ऐप में इसी साल अप्रैल से निवेश करना बंद कर किया था. इन दोनों ऐप को बंद करने के बाद गूगल अपने एंड्रॉयड मैसेज ऐप पर अधिक ध्यान देगा, साथ ही एंड्रॉयड मैसेंजर में डेस्कटॉप का सपोर्ट दिया गया है.

Third party image reference
आपको बतादें की गूगल ने इसी साल अप्रैल में ऐलो ऐप में निवेश बंद करने के बाद इस पर काम करने वाले लोगों को अन्य प्रोजेक्ट्स में ट्रांसफर कर दिया था और साथ ही ऐलो प्रोजेक्ट के कुछ लोगों को एंड्रॉयड मैसेज पर भी शिफ्ट किया गया है, इससे यह बात साफ़ होती है की यह ऐप बंद होने जा रहा है और इससे पहले ही गूगल ने हैंगआउट्स ऐप को 2020 तक बंद करने का ऐलान किया था.
क्यों बंद करना पड़ रहा है गूगल ऐलो

Third party image reference
बतादें की गूगल ऐलो में वीडियो कॉलिंग का फीचर नहीं है और साथ ही इस ऐप की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े किए गए हैं, क्योंकि यह एंड टू एंड इनक्रिप्टेड ऐप नहीं है, इसके जरिए आप कोई फाइल भी किसी को शेयर नहीं कर सकते और ऐलो के प्रतिद्वंदी व्हाट्सऐप जैसे ऐप में ये सभी फीचर्स पहले से ही मौजूद हैं.
तो आप भी इस ऐप पर है तो जल्दी से अपमे मेसेज का बैकअप लेना चालू कर दीजिये.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

इसे भी जरुर पढ़े :