इस जगह पर केकड़ों की बारिश होती है

आज हम आपको यहाँ पर एक ऐसे द्वीप के बारे में बताने वाले है जिसको जानकर आप चौंक जायेंगे, जी हा आज हम एक ऐसे आइलैंड की बात कर रहे है जहा पर केकड़ों की बारिश होती रहती है. वैसे आपको बतादें की यह आइलैंड ऑस्ट्रेलिया में स्थित है.

Third party image reference
इस आइलैंड का नाम क्रिसमस द्वीप है, इस द्वीप पर आपको केकड़ें ही केकड़ें नजर आयेंगे, आप सड़क पर देखेंगे या फिर घर पर देखेंगे यहाँ सिर्फ केकड़ों द्वारा कब्ज़ा जमाया हुआ है.

Third party image reference
एक रिपोर्ट के मुताबिक इस द्वीप पर हर साल करीब 12 करोड़ केकड़ें नजर आते है, यहाँ पर इंसानों के घर, रेस्तरां, बार, बस स्टॉप या फिर सड़के जहा भी देखेंगे वहा पर सिर्फ केकड़ें ही मिलेंगे.
आपको बतादें की इस द्वीप पर केकड़ें हर वर्ष प्रजनन के लिये द्वीप के एक छोर स्थति जंगल से दूसरे छोर स्थति भारतीय महासागर तक का सफर तय करते हैं, वैसे यहाँ की सड़के भी केकड़ों की वजह से लाल घूम दिखाई देती है.

Third party image reference
हमारे यहाँ बारिश के बाद पानी की बाढ़ आती है पर इस द्वीप पर ऐसा नहीं है क्यूंकि यहाँ पर बारिश के बाद केकड़ों की बाढ़ आती है.

Third party image reference
आपको यह बात जानकर हैरानी होंगी की क्रिसमिस पर 12 करोड़ केकड़ों की परेड निकलती है और यहाँ पर रहने वाले इंसानों की संख्या सिर्फ 2000 ही है, पर यहाँ पर बारिश के बाद इस केकड़ों की बाढ़ को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते है.
रोजाना ऐसी ही अटपटी खबरें पढने के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...