इस चिप के जरिए बढ़ाई जा सकती है आपके दिमाग की क्षमता

हम इंसान जल्द ही अपनी सोचने-समझने की क्षमता को काफी ज्यादा तेज़ी से बढ़ा सकते है, वैसे आपको बतादें की वैज्ञानिक एक ऐसी हाई-टेक चिप तैयार कर रहे है जिसकी मदद से इंसान का दिमाग पहले से और भी बेहतर काम करने लगेगा.

Third party image reference
वैसे आपको बतादें की इस हाई-टेक चिप को इंसानों के ब्रेन में इंप्लांट किया जायेगा, और यह एक स्मार्ट चिप कंप्यूटर के जैसे काम करने लगेगा. अब आपको यह भी बतादें की ऐसा हाई-टेक चिप कहा पर तैयार किया जा रहा है.

Third party image reference
बतादें की इस हाई-टेक चिप को नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी के न्यूरोसाइंटिस्ट डॉ. मोरॉन सेर्फ तैयार कर रहे हैं और उनका ऐसा मानना है की इसकी मदद से इंसानी सोच-समझ को और भी बेहतर बनाया जा सकता है.
वैसे आपको यह भी बतादें की इस चिप को अमेरिका का साइबर सिस्टम कंट्रोल करेगा, बतादें की डॉ. मोरॉन को ऐसी चिप बनाने का आईडिया तब आया जब एलन मस्क ने ब्रेन कंप्यूटर विकसित करने की बात कही थी. उसका ऐसा कहना था की ब्रेन में लगी चिप इंटरनेट से जुड़ी होगी और उसको किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए काबिल बनाया जायेगा.

Third party image reference
अभी मौजूदा समय में इंसान को कोई भी चीज को जानने-समजने के लिए काफी समय लगा रहा है पर यदि ऐसा संभव हो जायेगा तो इंसानी दिमाग को पहले से और भी बेहतर बनाया जा सकता है. बतादे की आने वाले कुछ ही समय में इसका इस्तेमाल संभव हो जायेगा.
तो कैसी लगी आपको यहाँ जानकारी हमें कमेंट करके जरुर बताएं
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फोलो करना ना भूलें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...