अभी भी भारत में रहते है अकबर के वंशज, भारत सरकार करती है इनकी सुरक्षा

जैसे की हम सब जानते है की हमारे देश भारत में अगर किसी शासकों ने सबसे ज्यादा राज किया है तो वो है मुस्लिम शासक बाबर का परिवार और आज हम आपको यहाँ पर उसी के बारे में बताने वाले है जिसके बारे में आपने आज तक नहीं जाना होगा.
ऐसा भी कहा जाता है कि बाबर ने भारत को कई बार लुटा और फिर भी यहाँ की बेशुमार दौलत खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही थी, अब बाद में एक समय ऐसा आया की बाबर ने भारत में अपना शासन जमाने का फैसला कर लिया. बाबर ने कई सालों तक भारत में शासन किया बाद में उसके बेटे हूमायु ने भी भारत पर अपना शासन जमाया, फिर नजरूद्धीन मोहम्मद हूमायुन ने आज के अफ्घानिस्तान से लेकर भारत और पाकिस्तान पर अपना कब्जा किया.
पर इसके बाद भी भारत में एक ऐसे बादशाह ने जन्म लिया जिसने काफी हद तक भारत को तरक्की दिलाई और काफी हद तक हिंदूओं को इंसाफ दिलाना भी शुरु किया. वैसे आपको बतादें की इस बादशाह के शासन में भारत अपनी उन बुलन्दियों पर था जिन पर शायद कोई हिंदू राजा भी ना ले जा पाता.
आप सभी ने भारत में राज करने वाले सम्राट ज्लालुद्धीनमोहम्मद अकबर का नाम तो सुना ही होगा, जिसने भारत पर कई दशकों तक राज किया और अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी बाद में इन सभी राजाओं का क्या हुआ? लगभग आधे हिंदुस्तान और पुरे पाकिस्तान अफगानिस्तान पर राज करने काला सम्राट ज्लालुद्धीन मोहम्मद अकबर एक वीदेशी राजा था और वो हमारे देश भारत पर राज करने आया था लेकिन उसका जन्म हिंदुस्तान में ही हुआ था. अकबर ने कई दशकों तक हिंदुस्तान पर राज किया और यही वो राजा थे जिसने भारते के प्रति मुस्लिम लोगों की राय ही बदल कर रख दी थी. लेकिन वो कहते है ना समय किसी का कहा होता है.

Third party image reference
क्यूंकि समय ही एक ऐसी चीज है जो चाहे तो आपको राजा बना दे या चाहे तो एक गुलाम और मुग़लों के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, जैसे-जैसे समय बीतता गया, मुग़लों की राज गद्दी की प्रथा भी समाप्त होती पर क्या आपने कभी सोचा है कि उनके वंशजों का क्या हुआ? जिनके दादा-परदादा भारतवंश पर कभी राज करते थे तो आखिर कहा है उनके वंशज उनकी संतान. तो चलिए आपको सम्राट ज्लालुद्धीनमोहम्मद अकबर के वंशज के बारे में बताते हैं जो आज भी अपने पूर्वजों की तरह एक शाही जिंदगी बसर कर रहे हैं और कही और नहीं बल्कि भारत की सरजमीन पर हाल में मौजूद हैं.

Third party image reference
आप जो तस्वीर देख रहे हैं उस में बीच में जो शख्स मौजूद हैं दरअसल वही सम्राट ज्लालुद्धीनमोहम्मद अकबर के 12 वी पीढ़ी यानी 1857 की क्रांति के नायक बहादुर शाह जफ्फर की तीसरी पीढ़ी के पोते 'प्रिन्स याकूब जियौद्धीनतुसी' है जिनको भारत सरकार भी ऑफिशियल सर्टिफिकेट दे चुकी है कि यही मुग़ल वंश की अगली पीढ़ी के अगले राजा हैं.
वैसे आपको बता दे कि अकबर के वंशज और मुग़ल शासन के राजा प्रिंस याकूब जियौद्धीनतुसीशज अपने आलीशान महल में रहते हैं जहा इनके कई फार्म हाउस और इनकी जमीने भी हैं. यह ताजमहल का दीदार करने आते-जाते रहते हैं और अपने पूर्वजो को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और उन्हें याद भी किया करते हैं.
आपको जानकर शायद हैरानी हो लेकिन भारत सरकार ने इन्हें Z+ सुरक्षा करा रखी है. और इनकी इफाजत की सारी जिम्मेदारी वही उठाते हैं.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...