बॉडीगार्ड काला चश्मा क्यों पहनते है, आईये जानते है - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Monday, 18 May 2020

बॉडीगार्ड काला चश्मा क्यों पहनते है, आईये जानते है

आपको हर जगह किसी वीआईपी शख्स के पीछे खड़े बॉडगार्ड या सिक्यॉरिटी गार्ड को तो देखा होगा पर क्या आपने उसको ध्यान से देखा है? यदि आप बोलेंगे की हा तो क्या आप जानते है की वो अपनी आँखों पर हमेशा काला चश्मा क्यों चढ़ाकर रखते है.

Third party image reference
आज हम आपको यहाँ पर इसी के बारें में बताने वाले है की सभी जगह पर सुरक्षाकर्मी यानि की बॉडगार्ड अपनी आँखों पर काला चश्मा क्यों पहनते है.

Third party image reference
आपको बतादें की किसी भी सिक्यॉरिटी गार्ड्स के पास दुश्मन की सभी हरकतों को पहचानने का एक बड़ा साधन होता है जो है उनकी आँख. ये लोग इतने ज्यादा शातिर होते है की किसी की भी आँख और शारीरिक हरकतों को बड़ी ही आसानी से पढ़ सकते है.

Third party image reference
उनकी शारीरिक हलचल को पढने के बाद वो तुरंत ही किसी के अगले कदम को बड़ी ही आसानी से पढ़ सकते है, इसीलिए वो अपनी आँखों पे काला चश्मा पहनते है.

Third party image reference
वैसे तो यह एक बेहद ही सामान्य बात है की कही पर भी भगदड़ मची हो या फिर धूल-धक्कड़ हो ऐसी जगहों पर चाहे कैसी भी परिस्थिति हो बॉडीगार्ड को अपनी आँखे हमेशा साफ़ और स्वस्थ रखनी पड़ती है इसीलिए भी सनग्लास का इस्तेमाल किया जाता है.

Third party image reference
कोई भी कर्मचारी मुस्तैदी के दौरान असल में कहां देख रहे हैं इस बातों को पहचानने के लिए भी सनग्लास का सहारा लिया जाता है क्यूंकि कोई भी इंसान उसके सामने देखकर वो बता नहीं सकता की वो अभी कहा पर और किस जगह पर देख रहा है.

Third party image reference
वैसे देखा जाए तो वो इस बात का अंदाजा किसी को नहीं लगने देते की वो कहा पर देख रहे है, यदि आपके आसपास कही पर अकस्मात या फिर कोई विस्फोट या कही पर गोलिया चलती है तो जाहिर सी बात है की आपकी आँखे थोड़े वक्त के लिए बंद हो जाती है पर किसी भी हालत में सुरक्षाकर्मियों को अपनी आँखे खुली रखनी पड़ती है इसीलिए चश्मा काफी ज्यादा मददगार साबित हो सकता है.
तो अब तो आप समज ही गये होंगे की बॉडीगार्ड और सुरक्षाकर्मी अपनी आँखों पर हमेशा काला चश्मा क्यों पहनते है.
रोजाना ऐसी ही अटपटी खबरों को पढने के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा