IPL 2019 का सबसे बड़ा बदलाव, अब चेन्नई में नहीं बल्कि इस शहर में होगा फाइनल मैच

आज हम आपको 12 मई को खेले जाने वाले IPL 2019 के फाइनल को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है उसी के बारे में बताने वाले है, आपको सबसे पहले बतादें की पहले फाइनल ला मुकाबला चेन्नई के एम. चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाने वाला था पर अब हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Third party image reference
वैसे आपको बतादें की , पहले फाइनल चेन्नई में होना था, लेकिन तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिशन को तीन स्टैंड्स खोलने की अनुमति नहीं मिली थी जिसकी वजह से अब इस मैच की सभी तरह की मेजबानी हैदराबाद को दे दी गई है.
वैसे तो सबसे पहले IPL की परंपरा के मुताबिक फाइनल मैच टीम के होम ग्राउंड पर खेला जाता है इसी वजह से पहले शेड्यूल में इसकी मेजबानी चेन्नई को दी गई थी, पर अब हालात कुछ और हो गये है इसीलिए धोनी और चेन्नई के फैंस को निराश होने की जरूरत क्यूंकि सबसे पहला क्वालीफायर चेन्नई में ही होना है.
अब अगर 'यैलो आर्मी' अंकतालिका में पहले या दूसरे स्थान पर होती है तो सभी घरेलू दर्शकों के बीच उसे यह अहम मैच खेलने का मौका मिल सकता है और इसी की वजह से पहला क्वॉलिफायर मैच (7मई) चेन्नई में खेला जाएगा फिर ऐलिमिनेटर (8 मई) और क्वॉलिफायर 2 (10 मई) को विशाखाट्टनम में खेला जायेगा.
आपकी जानकारी के लिए बतादें की सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सीओए के अध्यक्ष, विनोद राय ने सोमवार को बताया था की टीएनसीए ने हमें जानकारी दी कि उन्हें एमए चिदंबरम के तीन स्टैंड्स को खोलने की मंजूरी नहीं मिली है और इसी के कारणवश हमें इन मैचों को चेन्नई से हैदराबाद शिफ्ट करना पड़ा है.
तो कैसी लगी आपको हमारी यह जानकारी, हमें कमेंट करके जरुर बताएं.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फोलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...