2019 के वर्ल्ड कप के बाद ये 3 दिग्गज खिलाडी संन्यास ले सकते है, क्रिकेट फेंस जरुर जाने

जैसे की हम सब जानते है की विश्व कप की शुरुआत 2019 में इंग्लैंड और वेल्स में होने वाली है और आईसीसी की इस बड़ी प्रतियोगिता की तैयारी सभी देशों ने अभी से शुरु कर दी है, वैसे आपको बता दें की भारतीय टीम भी इस बड़ी प्रतियोगिता के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, इसी के चलते आज हम आपको यहाँ पर भारत के 3 दिग्गज खिलाड़ी जो ICC वर्ल्ड कप 2019 के बाद संन्यास ले सकते हैं उसके बारे में बताने वाले है तो आइए जानते हैं.
एमएस धोनी

Third party image reference
साल 2019 विश्व कप के बाद भारतीय टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भी सन्यास ले सकते हैं, वैसे तो आपको पता ही होंगा की धोनी दो बार अपनी कप्तानी से चैंपियंस ट्रॉफी भारत को जितवा चुके हैं पर एम एस धोनी की उम्र को देखते हुए यह लगता है कि वह 2019 विश्वकप के बाद सन्यास की घोषणा कर सकते हैं और वो टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं.
युवराज सिंह

Third party image reference
अब दूसरा नाम आता है भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह का जो अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में युवराज दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 6 गेंदों पर लगातार छह छक्के लगाए हैं पर कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से जूझने के बाद उन्होंने क्रिकेट में वापसी जरूर की है पर वो अपनी फिटनेस और प्रदर्शन को पहले जैसा नहीं रख पाए इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि युवराज सिंह आईसीसी विश्व कप 2019 के बाद संन्यास ले सकते है.
हरभजन सिंह

Third party image reference
भारतीय टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह है जिन्होंने भारत की ओर से खेलते हुए टेस्ट में कुल 417 विकेट लिए और और वनडे में हरभजन 269 विकेट ले चुके हैं.
वैसे तो हरभजन भारत के सीनियर और अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है पर उसकी वापसी होना अब तो ना के बताबर जैसा लग रहा है क्यूंकि भारतीय टीम में कई सारे गेंदबाज है जो काफी ज्यादा अच्छी स्पिन गेंदबाजी करते है, इसलिए इस दिग्गज खिलाड़ी का विश्व कप 2019 के बाद संन्यास लेना संभव लगता है.
तो अब तो आपको पता चल ही गया होंगा की यह तीनो धुलंधर खिलाडी भारतीय टीम से संन्यास ले सकते है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...