यह 3 लोग जानते थे उनकी मौत कब होने वाली है - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Wednesday, 3 June 2020

यह 3 लोग जानते थे उनकी मौत कब होने वाली है

वैसे आप ये कहावत तो जानते ही होंगे की ‘मौत कभी भी बताकर नहीं आती’ किसी को भी पता नहीं होता की उनकी मौत कब होने वाली है पर आपकी जानकारी के लिए बतादे की इस धरती पर 4 ऐसे महान लोग हुए थे उसको उनकी मौत का समय भी पता था.

Third party image reference
इन्होने मरने से पहले ही लोगो को बता दिया था की उसकी मौत होने वाली है और इस बात को सुनकर सभी लोग हैरान हो गये थे, तो चलिये जानते है की कौन थे वह महान चार लोग.
अब्राहम लिंकन

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बतादे की अमेरिका के राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन को भी अपनी मौत से पहले एक सपना आया था की उनकी हत्या कर दी गयी है और उन्हों यह बात अपनी पत्नी को बताई. इस घटना के कुछ ही घंटों के बाद उनकी हत्या कर दी गयी.
महात्मा गाँधी

Third party image reference
वैसे यह बात कुछ ही लोगो को पता होंगी की महात्मा गाँधी को अपनी मौत का समय पता था, 20 जनवरी 1948 के बाद वे अपनी पौत्री मनु से कई बार हत्यारे की गोलोया या गोलियों की बौछार के बारे में बात कर चुके थे. बापू ने मनु को बताया था की यदि कोई मुझे गोली मारे तो में वो गोली को भी अपने सिने पर बिना पीड़ा सहे ले लूँ, मेरी जुबान पर राम का नाम हो तभी तुम कह सकती हो की में एक सच्चा महात्मा था.
इंदिरा गांधी

Third party image reference
वैसे आप शायद इस बात को भी नहीं जानते होंगे की भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी अपनी मौत का वक्त पता था. आपकी जानकारी के लिए बतादे की इंदिरा गांधी ने अपने अंतिम भाषण 30 अक्तूबर 1984 को उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर में कही थी, ‘मुज पर कई बार हमले हुए है और मुझे मारने की हर संभव कोशिश की जा रही है पर मुझे इसकी परवाह नहीं है की में जीवित रहु या मर जाऊ’ इस भाषण के ठीक एक दिन बाद उनकी हत्या कर दी गयी.
तो अब तो आपको इन बातों से पता चल ही गया होंगा की इन लोगो को अपनी मौत का पूर्वाभास हो गया था.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा