करोड़पति बनना है तो भगवान कृष्ण से सीखे यह 4 बातें

आज हम आपको भगवान श्री कृष्ण के द्वारा सिखाई गयी बातों को बताने वाले है जिसको जानकर आज के युवाओं को काफी ज्यादा फायदा हो सकता है, तो चलिए आज हम यहाँ पर जानते है की भगवान श्री कृष्ण ने वो क्या पांच बातें बताई थी जिसको जानकार आपकी युवा पीढ़ी सुखी रह सकती है.

Third party image reference
कृष्ण और सुदामा जैसी दोस्ती
यदि आप अपने बिज़नस में कोई अच्छा दोस्त ढूंढले तो आपको आपके बिज़नस में काफी ज्यादा फायदा होंगा जिसकी मदद से आप को कई अच्छे सुजाव और मदद मिलेगी जिससे आप अपना बिज़नस काफी ज्यादा आगे बढ़ा सकते हों. वैसे आपको बतादे की कृष्ण और सुदामा जैसे वही दोस्त बन सकते है जो किसी भी कठिन परिस्थिति में एक दुसरे का साथ कभी ना छोड़े.


व्यवसाय के गुणों में माहिर

Third party image reference
वैसे आपको बता दे की कृष्ण एक शिक्षक, कलाकार, योद्धा, ज्ञान देने वाले और एक सच्चे प्रेमी थे तो आपको भी अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए एक सफल और उद्यमी बनने की जरुरत होगी यदि आपमें भी यह सभी गुण आ गये तो आपको भी अपनी जिंदगी में सफलता हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता.
अच्छा कम्युनिकेटर बने

Third party image reference
वैसे आप सब जानते ही होंगे की कृष्ण बचपन से ही एक अच्छे वक्ता थे इसीलिए लोग अक्सर उनकी बातों को सुनने के लिए बेताब रहते थे. तो आप भी अपने क्लाइंट्स तक अपनी बात पहुचाने के लिए एक अच्छा वक्ता बनो ताकि वह भी अपनी चीज खरीदने के लिए दुसरो को मना कर सकें.


कर्म प्रधान बने

Third party image reference
वैसे आपको भी भगवान श्री कृष्ण के एक श्लोक को याद करना चाहिए ‘कर्मण्ये वाधिकारस्ते मां फलेषु कदाचन.. मां कर्मफलहेतुर्भू: मांते संङगोस्त्व कर्मणि..’ इस श्लोक में कृष्ण ने बताया है की इस बातों को समजने के लिए मनुष्य को अपनी सभी व्यर्थ की चिंता को भूलकर अपने कर्म पर ध्यान देना चाहिए.
तो अब तो आप समज ही गये होंगे की आपको भगवान श्री कृष्ण से क्या सिख लेनी चाहिए.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...