सिर्फ 5 हजार से भी कम में घूम सकते है आप इन 5 शानदार जगहों पर

क्या आप भी घुमने के शौकीन है तो यह जानकारी सिर्फ आपके लिए ही है क्यूंकि आज हम आपको सिर्फ 5000 रूपये के खर्च पर ही एक शानदार ट्रिप का मजा उठा सकते हों. तो जल्दी से अपना बैग पेक करना चालू करदो क्युकी इतने कम बजट में यह जगह पर आप शानदार ट्रिप का आनंद उठा सकते हों.
कसौली


आप यदि दिल्ली से है तो आप दिल्ली से कालका तक की ट्रेन ले और इसके आगे आप से आप शेयर्ड टैक्सी ले सकते हो और यहाँ तक का आपका भाडा करीब 1500 रूपये तक का होगा और यहाँ पर आपको 1000 रूपये से भी कम दाम में होटल का कमरा मिल जायेगा. यह जगह अपनी सुंदरता के लिए काफी ज्यादा जानी जाती है.
कसोल
 इस जगह पर अपने के लिए आपको दिल्ली से सिर्फ 800 रूपये में कोई भी बस ले आएगी, यहाँ पर आकर आप कई सारे बार और रेस्तरां देख सकते है, यह जगह अपनी प्राकृतिक सुंदरता के साथ-साथ ट्रेकिंग के लिए काफी ज्यादा मशहूर है.
कन्याकुमारी
त्रिवेंद्रम से सिर्फ 85 किलोमीटर की दुरी पर स्थित है कन्याकुमारी, आपकी जानकारी के लिए बतादे की यह भारत की बेहद ही सुन्दर जगह है. इस जगह पर आपको 800 रूपये से भी कम में होटल मिल जायेगा, इस जगह लोग सबसे ज्यादा विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर सूर्योदय देखने के लिए आते है.
लैंसडौन
यह जगह दिल्ली से करीब 250 किलोमीटर तक दूर आई है और यहाँ पर जाने के लिए आप कोटद्वार तक बस ले और वहा से आपको सिर्फ 50 किलोमीटर तक ही दूर जाना है, बस यहाँ की खुबसूरत जगहों का आनंद लें.
बिनसार
आपकी जानाकारी के लिए बतादे की यह जगह दिल्ली से सिर्फ 300 किलोमीटर तक ही दूर है और करीब 9 घंटे का सफ़र हो सकता है. इस जगह पर आने के लिए आप काठगोदाम तक के लिए ट्रेन ले सकते है बाद में आपको वहा से कोई भी लोकल बस मिल जाएगी. यह जगह पर आपको कई सारे अनोखे जंगली जानवर देखने को मिल जाते है.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...