यह 5 टिप्स से आप किसी भी झूठ बोलने वाले व्यक्ति को पकड़ सकते हों - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 17 October 2019

यह 5 टिप्स से आप किसी भी झूठ बोलने वाले व्यक्ति को पकड़ सकते हों

आज कल लोग अपने पार्टनर से सबसे ज्यादा झूठ बोलने लगे है, ऐसे में दोनों का विश्वास कम होने लगता है और इसी की वजह से उनके रिश्ते पर बेहद ही बुरा असर पड़ने लगता है, इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने वाले है जिसको जानकर आप आसानी से जान सकते हों की कौन कितना झूठ बोल रहा है.

Third party image reference
जैसे की हम सब जानते है की झूठ एक ऐसा शब्द है जिसको कोई भी पसंद नहीं करता, ऐसे में अपने पार्टनर के साथ झूठ बोलता है फिर भी उन सभी के झूठ बोलने की वजह अलग-अलग होती है.
आप इन सभी झूठ बोलने वाले पर रोक लगा सकते है और उसको बता सकते हों की तुम झूठ बोल रह हों. आज आप कुछ खास टिप्स जानने वालें हो जिसकी मदद से आप अपने पार्टनर के साथ-साथ किसी को भी झूठ बोलते वक्त पकड़ सकते हों.
ऐसे पकड़ सकते हैं लोगों का झूठ

Third party image reference
जब भी कोई व्यक्ति झूठ बोल रहा होता है तो वह अपनी आवाज से थोडा ऊँचा बोल रहा होता है और जो व्यक्ति सच बोल रहा होता है वो आराम से बात करता है. वैसे इस बात को सभी पर लागु नहीं किया जा सकता क्यूंकि झूठ बोलने का सभी का अलग-अलग तरीका होता है.
जब भी कोई इंसान झूठ बोलता है तो वो उस झूठ को यकीन में बदलने के लिए अपनी बॉडी के पॉश्चर से ज्यादा अपनी बात पर जोर देता है, इससे हमें यह पता चलता है की झूठ बोलने वालों की बॉडी में ज्यादा मूवमेंट नहीं होता है.

Third party image reference
जो भी आदमी झूठ बोलता है वो कभी भी आंखों में आंखें डालकर बात नहीं करता, पर कुछ लोग ऐसे भी होते है जो अपने झूठ को छिपाने के लिए और खुद को सही साबित करने के लिए आपकी आंखों में आंखें डालकर अपनी बात कह रहा हो. ऐसी बात पर आप यह पता कर सकते हों की वो जबरदस्ती आंखों में देखने की कोशिश करता है.
यदि कोई इंसान काफी लंबे समय तक आपसे बात करता है तो आप सामने वाले शख्स के दिमाग को पढ़ने में सक्षम होते है और झूठ बोलने वाला शख्स जबरदस्ती एक्सप्रेशन देने की कोशिश करता है जिससे हमें यह बात का आसानी से पता चल जाती है की सामने वाला शख्स कितना सच्चा है और कितना झूठा.

Third party image reference
जब भी आदमी झूठ बोलता है तो वो जल्दी-जल्दी एक के बाद एक सवाल करने लगता है, असली सच को छिपाने लगता है और झूठ को सच बनाकर पेश करता है, ऐसे में हमें यह जान लेना चाहिए की लगातार सवाल करने से झूठ बोलने वाले शख्स पर प्रेशर बढ़ेगा और उस शख्स के मुंह से घबराकर गलती से सच निकल जाता है जिससे हमें तुरंत ही पता चल जाता है.
तो इन तरीको से आप आसानी से यह बात जान सकते हो की व्यक्ति या पार्टनर सच बोल रहा है या झूठ.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा