क्यों अवैध संबंध बनाने लगते है कपल्स, सामने आये यह 5 सबसे बड़े कारण

जैसे की आप लोग जानते है की सालों पुराने रिश्ते को निभाने के बावजूद भी कई सारे लोग अपनी लाइफ में किसी तीसरे व्यक्ति की जरुरत महसूस करने लगते है, ऐसे में आपको रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए कुछ चीजे बेहद ही जरुरी है उसके बारे में ही हम यहाँ पर बात करते वाले है.


लाइफ में ऐसा क्या हो जाता है की अचानक ही आपका पार्टनर किसी की तरफ आकर्षित होने लगता है, इसी के बारे में हम यहाँ पर जानने वाले है, तो चलिए शूरू करते है.
अतीत

कोई भी व्यक्ति किसी दूसरी व्यक्ति की तरफ तब आकर्षित होता है जब उसकी शादी उसकी मर्जी के बिना हुई हो या फिर करवाई गयी हो, ऐसे में महिला हो या पुरुष अपने प्यार को अच्छे से निभा नहीं सकते और अपने अतीत की तरफ जाने लगते है.
बदला 

कई बार ऐसा होता है की किसी महिला पार्टनर के द्वारा मिले अनादर का बदला लेने के लिए भी लोग अफेयर करने लगते है ऐसे में यह बदला वो अपने पति को जताने के लिए भी ले सकती है ताकि उसको पता चले की हमेशा किसी को दबाव में रखना कैसा होता है.
जरूरत

अक्सर ऐसा होता है की पार्टनर को अपने पार्टनर का साथ नहीं मिल पाता और साथ ही में उसकी मानसिक और शारीरिक जरूरतों को पूरा नहीं किया जाता अब भी ऐसा हो सकता है की पार्टनर अपने पार्टनर को धोखा देने लगे.
शादी से ऊब चुके हों
कोई पार्टनर ऐसा भी हो सकता है की उसको प्यार और वक्त में कमी आने लगे, और वो अपने रिश्ते को बोरिंग समझने लगे ऐसे में कोई दूसरा ही व्यक्ति उन्हें अटेंशन देने लगता है और पार्टनर उसकी तरह आकर्षित होता चला जाता है, इसी की वजह से अवैध प्रेम संबंध बनने लगते है.
भावनात्मक अकेलापन 

यदि किसी भी रिश्ते में जब अपने पार्टनर की तरफ से उन्हें वक्त मिलता तो या फिर पार्टनर अच्छे से बातचीत नहीं करता तो हो सकता है की उसका भावनात्मक रिश्ता कमजोर पड़ने लगे. ऐसे में अफेयर होना तो लाजमी ही है.
तो अब तो आपने यह बात अच्छे से जान ली होंगी की पार्टनर किन स्थितियों में अवैध संबंध बनाने के लिए तैयार हो जाता है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...