'बैंडिट क्वीन' की एक्ट्रेस का खुलासा, इस सीन की वजह से रो-रोकर बीतती थीं रातें - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Saturday, 9 November 2019

'बैंडिट क्वीन' की एक्ट्रेस का खुलासा, इस सीन की वजह से रो-रोकर बीतती थीं रातें

एकबार फिर से फूलन देवी की कहानी वेब सीरीज के जरिए दर्शकों के सामने होगी, आपकी जानकारी के लिए बतादें की डकैत से सांसद बनी फूलन देवी के जीवन और मृत्यु पर 20 एपिसोड की वेब सीरीज बनाने को तैयार हैं.

Third party image reference
अब इस सीरिज को का निर्देशन तिग्मांशू धूलिया करेंगे और साथ ही में आपको तनिष्ठा मुखर्जी मुख्य भूमिका में नजर आएँगी. 25 साल पहले बैंडिट क्वीन में मुख्य भूमिका निभाकर सीमा बिस्वास ने अपनी एक्टिंग से खूब तारीफें बटोरी थीं.

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बतादें की सीमा बिस्वास को आज भी बैंडिट क्वीन के लिए याद किया जाता है पर अब इनके लिए इस किरदार को निभाना आसान नहीं है इसीलिए बैंडिट क्वीन के निर्देशक शेखर कपूर को सीमा का अनप्रोफेशनल पोर्टफोलियो पसंद आया है. साल 1994 में सीमा पहली बार फिल्म बैंडिट क्वीन से दुनिया के सामने आईं.

Third party image reference
अब आपको यह भी बतादें की जब उनको यह फिल्म मिली थी तब उनको फूलन देवी के बारे में कुछ भी नहीं पता था इसीलिए वो इस किरदार को अच्छे से समजने के लिए फूलन देवी से मिलना चाहती थी पर फूलन देवी तो जेल में थी.
आपको बतादें की सीमा की हिंदी कमजोर है इसीलिए वो दिन-रात दिन-रात लाइनों को समझने के लिए सैकड़ों बार रिहर्सल करती है. वैसे आपको एक अहम् बात बताये तो एक इंटरव्यू में सीमा ने बताया था की इस फिल्म में कई सारे न्यूड सीन भी थे जिसके चलते कई सारे विवाद हुए थे.
उनको दिन और रात रोना पड़ता था, वैसे आपको बतादें की इन सभी सीन्स के शूट के लिए डायरेक्टर और कैमरामैन के अलावा सभी का अंदर आना मना था, फिल्म रिलीज से पहले काफी बवाल मचा था इसलिए सीमा ने शेखर कपूर से कहा था कि फिल्म से न्यूड सीन को हटा दिया जाए.
अन शेखर कपूर ने कहा की यह पूरी फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है फिल्म में लोगों की असंवेदन शीलता को दिखाने के लिए इस सीन को रखना भी बेहद ही जरूरी है, वैसे आपको एक और महत्त्व की बात बतादें की खुद फूलन देवी ने भी इस फिल्म का विरोध किया था पर फिर भी कोर्ट की स्वीकृति के बाद फिल्म रिलीज हुई थी.
वैसे आपको क्या लगता है इसके बारे में, हमें कमेंट करके जरुर बताएं.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फोलो जरुर करें.

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा