अपनी फिल्मों में वैश्या का किरदार निभा चुकी है यह टॉप अभिनेत्रियाँ

जैसे की हम जानते है एक एक्टर का काम होता है अपने रोल को निभाना, फिर चाहे वो किरदार पॉजिटिव हो या नेगेटिव. ऐसे में हमारे बॉलीवुड में भी कुछ स्टार ऐसे भी है जिन्होंने अपनी इमेज से हटकर कुछ किरदारों को निभाया है.

आज हम आपको कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले है जिन्होंने अपनी फिल्मो में एक वैश्या का किरदार निभाया है.
सुष्मिता सेन

चिनगारी में पूर्व मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने भी फिल्म एक वैश्या का किरदार निभाया है पर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई.
मनीषा कोइराला
यह अपने टाइम की एक हिट अभिनेत्री थी और इन्होने कई सारी फिल्मो में काम किया है जिसमे से एक फिल्म मार्किट में एक तवायफ का रोल निभाया था, पर यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर अपना खुश खास असर नहीं कर पाई थी.
माधुरी दीक्षित

फिल्म देवदास में चंद्रमुखी को तो आप शायद जानते ही होंगे इसमें माधुरी में देवदास की तवायफ का किरदार निभाया है और इस फिल्म में एक गाना था 'मार डाला' जो आज भी हिट है.
रानी मुखर्जी

हिचकी जैसी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाले रानी ने अपनी पहली फिल्म से ही सभी को इम्प्रेस किया है, वैसे ही रानी मुखर्जी ने एक फिल्म लागा चुनरी में दाग में एक हाईप्रोफाइल वैश्या का किरदार निभाया है और जिसे वो अपने जीवन में पैसों की तंगी की वजह से यह काम करना पड़ता था.
तब्बू

चांदनी बार में तब्बू ने भी एक तवायफ का रोल निभाया है जिसमे अपने पिता की मृत्यु के बाद जबरन उन्हें यह राह चुनती पड़ती है और यह फिल्म में तब्बू की बेस्ट एक्टिंग के कारण बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.
विद्या बालन

बेगम जान फिल्म में भी विद्या बालन ने एक तवायफ का किरदार निभाया है, वैसे यह फिल्म ने पर्दे पर काफी अच्छा किया और इस फिल्म के लिए इसमें विद्या की एक्टिंग को भी सराहा गया था.
करीना कपूर

क्या आप जानते है बॉलीवुड के हिट अदाकारा करीना कपूर भी एक फिल्म में एक तवायफ का किरदार निभा चुकी हैं, बतादे की फिल्म चमेली और तालाश में दो बार एक वैश्या का किरदार निभाया है और फिल्म चमेली में करीना की एक्टिंग को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था.
तो यह थी बॉलीवुड की वो अभिनेत्रियाँ जिसने अपनी फिल्मो में एक वैश्या का किरदार निभाया था.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...