जानिये हफ़्ते में कौन से दिन बाल और दाढ़ी बनानी चाहिए

वैसे अभी देखा जाए तो बाल और दाढ़ी कटवाने के लिए छुट्टी का दिन ही निर्धारित है जैसे की रविवार. पर आपकी जानकारी के लिए बतादे की महाभारत के अनुशासन पर्व में ऐसा बताया गया है की यह दिन सूर्य देव का दिन है और इस दिन बाल कभी भी नहीं कटवाने चाहिये.

Third party image reference
यदि आप रविवार के दिन बाल और दाढ़ी करवाते है तो आपनी बुद्धि, धन और धर्म का नाश होता है, तो चलिए जानते है की हफ्ते में वो कौनसा दिन है जिस दिन आपको बाल और दाढ़ी करवानी चाहिए.


यदि आप सोमवार के दिन बाल कटवाते है तो यह आपके लिए बिल्ल्कुल भी अच्छा नहीं होगा क्युकी इस दिन बाल और दाढ़ी करवाने से मानसिक दुर्बलता आती है और संतान के लिए भी यह काफी ज्यादा हानिकारक माना जाता है.

Third party image reference
यदि आप मंगलवार के दिन अपने बाल कटवाते है तो यह आपकी उम्र के लिए काफी ज्यादा नुकशानदायक हो सकता है और इससे असामयिक मृत्यु की संभावना हो हसकती है.

Third party image reference
बुधवार के दिन यदि आप अपने नाख़ून और बाल कटवाते है तो यह आपके लिए बेहद ही शुभ माना जाता है इससे आपका धन भी बढ़ता है और घर-परिवार में खुशहाली भी बनी रहती है.


यदि आप गुरूवार के दिन बाल कटवाते है तो आपको धन का नुकशान हो सकता है और आपन मान-सन्मान में भी हानी हो सकती है.

Third party image reference
वैसे आप सब जानते है की शुक्रवार का दिन शुक्र गृह को प्रभावित करता है, इसीलिए आप यदि शुक्रवार के दिन नाख़ून कटवाते है तो यह आपके लिए शुभ माना जाता है और इससे आपको काफी ज्यादा लाभ प्राप्त होगा.
यदि आप शनिवार के दिन अपने नाख़ून कटवाते है तो यह आपके लिए अशुभ माना जाता है और यह आपकी मृत्यु का कारण भी माना जाता है.
तो अब तो आप समज ही गये होंगे की आपको कौनसे दिन अपने बाल और नाख़ून कटवाने है.


रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...