भारत की सबसे ख़तरनाक महिला आईपीएस, जिसने मुख्यमंत्री को भी किया था गिरफ्तार - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 29 October 2019

भारत की सबसे ख़तरनाक महिला आईपीएस, जिसने मुख्यमंत्री को भी किया था गिरफ्तार

आज हम आपको भारत देश की एक ऐसी महिला आईपीएस ऑफिसर के बारे में बताने वाले है जिसने अपनी वर्दी के दाम पर सभी नेताओं के छक्के छुड़ा दिए है. तो चलिए आगे जानते है की कौनसी है यह महिला आईपीएस ऑफिसर और जानते है उसके कारनामे के बारे में.

Third party image reference
आज हम बात कर रहे है कर्नाटक की एक महिला इंस्पेक्टर की जिसका नाम रूपा है, इन्होने साल 2000 में संघ लोक सेवा अयोग की परीक्षा में 43वा रैंक प्राप्त कर भारतीय पुलिस अकैडमी को जॉइन किया था, वैसे आपको बतादें की रूपा जी शूटिंग में बेहद ही ज्यादा माहिर है और इसीकी वजह से उन्हें नेशनल अकैडमी में कई पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया है.

Third party image reference
रूपा जी के कारनामों की अगर बात करे तो उनकी हिम्मत और उनके साहस के सर्चे पुरे देश में होते रहते है, उन्होंने अपनी हिम्मत और साहस के दम पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री की इस्तेमाल होने वाली सरकारी गाड़ी को जप्त कर लिया था.

Third party image reference
उन्होंने साल 2017 में मंत्री शाशिकला को जेल में मिलने वाली वीआईपी सुविधाओं का खुलासा कर उन पर रोक लगा दी थी, इसी के चलते उनके सर्चे पूरे देश में फैले हुए है.
रूपा जी द्वारा साल 2004 में उमा भारती को भी गिरफ्तार कर लिया गया था, वैसे आपको बतादें की उस वक्त उमा भारती मध्य प्रदेश राज्य की मुख्यमंत्री थी, वैसे आपको एक और अहम् बात बतादें की जब रूपा जी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पहुची तो उन्होंने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.
तो आपको कैसी लगी यह जानकारी, हमें कमेंट करके जरुर बताये.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फोलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा