बिना अपना असली नंबर बताये किसी को भी कॉल और मैसेज ऐसे करे

आज के इस सोशल मीडिया के ज़माने में हम कई बार अपनी निजता के कारण किसी को अपना निजी मोबाइल नंबर देना नहीं चाहते हैं और ऐसे में ऐसे में हमें एक दूसरा सिम कार्ड रखना पड़ता है पर इसका एक और तरीका भी है आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले है की बिना अपना असली नंबर बताये आप किसी को भी कैसे फ़ोन और मेसेज बड़ी ही आसानी से कर सकते है.


यदि आप भी ऐसा चाहते है की आपका असली मोबाइल नंबर किसी के पास भी ना जाये और आप उसको बड़ी ही आसानी से फ़ोन और मेसेज करे सके तो कैसा रहेगा, आपको यह एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा जिसकी मदद से आप ऐसा कर सकते है.
जी हा दोस्तों आपको यह एप्लीकेशन गूगल प्ले-स्टोर से अपने एंड्रॉयड फोन में Text डाउनलोड करना पड़ेगा जिसका नाम है Text Me. यदि आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड लेते है तो आप के मोबाइल में सिम कार्ड भी रखने की जरुरत नहीं होंगी.
इस एप्लीकेशन के अंदर आपको एक विकल्प मिलेगा जिसमे आपको वह नंबर डालना है जिससे आप किसी को कॉल करना चाहते है, यानि की यहां आपको वह नंबर डालना है जिसे आप अपने असली नंबर की जगह दिखाना चाहते हैं, यह सभी प्रोसेस के बाद आप जिसे फोन करेंगे उसके मोबाइल पर आपका नंबर अलग-अलग देशों के कोड नंबर के साथ दिखेगा.
जब आप रजिस्ट्रेशन करेंगे तो उसके बाद किसी को भी कॉल या मैसेज करेंगे वह रजिस्टर्ड नंबर से ही जाएगा ना कि आपके असली नंबर से. आपकी जानकारी के लिए बतादें की इस ऐप में आप एक साथ कई सारे नंबर इस्तेमाल कर सकते हैं, वैसे आपको अधिक नंबर इस्तेमाल करने के लिए आपको हर महीने 60 रुपये का शुल्क देना पड़ता है.
आपको बतादे की यह एप्लीकेशन आपको फ्री में मैसेज भेजने और फोन करने की भी सुविधा है पर यह सुविधा सिर्फ अमेरिका और कनाडा के लिए ही उपलब्ध है, आप इस को इंडिया में भी इस्तेमाल कर सकते हो पर आपको इसका चार्ज देना पड़ता है.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...