बैटरी जल्दी ख़त्म हो जाती है तो अपनाएं इन उपायों को

क्या आपके फोन की बैटरी भी जल्दी ख़त्म हो जाती है तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने वाले है जिसकी मदद से आप भी अपने फ़ोन की बैटरी को बचा सकते हों, तो चलिए जानते है.

Third party image reference
बहुत से लोग ऐसे होते है जो अपने स्मार्टफोन में कई तरह के ऐप का इस्तेमाल करते है ऐसे में बाद में वो उनको हटाते नहीं है और वो सभी ऐप बैकग्राउंड में चलते रहते है इसीलिए हमें जब भी कोई ऐप का इस्तेमाल नहीं करना होता है तब उसको बंद करके रखना चाहिए.

Third party image reference
सबसे पहले तो आप अपने मोबाइल का वाई फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस को बंद करके रखे, क्यूंकि ये चीज भी आपकी बैटरी खाती है. जब हम अपने फ़ोन में इंटरनेट चलाते है तो उससे बैटरी बेहद ही ज्यादा खर्च होती है इसीलिए जब भी आप को इंटरनेट यूज़ नहीं करना हो तो आप अपना डाटा कनेक्शन बंद रखे.

Third party image reference
अब एक ऐसे सेटिंग के बारे में आपको बताते है जिसकी मदद से आपके फोन की बैटरी लाइफ एकदम बढ़ जाएगी. इसके लिए आपको अपने फ़ोन के सेटिंग में जाना होगा और वहा पर जाकर आपके सेटिंग से डेवलपर आप्शन को ओन कर देना है और वहा पर जाकर आप बैकग्राउंड प्रोसेस लिमिट को नो बैकग्राउंड प्रोसेस लिमिट कर कर दीजिये, इससे आपके फ़ोन की बैटरी बेहद ही ज्यादा चलेगी.
तो यह कुछ ऐसे उपाय थे जिसकी मदद से आप अपने फ़ोन की बैटरी लाइफ को आसानी से बढ़ा सकते हों.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...