कलियुग का अंत कैसे होगा, जानिए - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

कलियुग का अंत कैसे होगा, जानिए

कलियुग का अंत कैसे होगा, जानिए
Share it:
अभी वर्तमान समय में कलयुग चल रहा है और इस युग के बारे में ऐसा माना जाता है की जब कलियुग अपनी चरम चीमा पर होंगा तब इस कलियुग का बेहद ही भयंकर अंत होगा. आज हम आपको हमारे शास्त्रों के अनुसार बताने वाले है जिसको जानकार आप भी दंग रह जायेंगे.

Third party image reference
जब भी इस कलियुग का अंत आएगा अब इंसानों की आयु मात्र 20 वर्ष की हो जाएगी, पशु और पक्षी या फिर जानवरों में कोई भी अंतर नहीं होगा. वैसे आपको बतादे पशु की आयु तो अभी जितनी है उतनी ही रहेगी बस इंसानों की आयु कम हो जाएगी.

Third party image reference
जब कलियुग का अंत आएगा तब इंसानों भी शुद्रो के जैसा व्यव्हार करने लगेंगे, इस धरती पर बेहद ही भयंकर तूफ़ान आयेंगे पर बारिश एकदम कम होंगी. वैसे आपको पता है की वर्तमान समय में भी इसके संकेत देखने को मिल रहे है. कोई भी इंसान मकानों ने निवास नहीं करेंगे बल्कि धरती को खोदकर उसके अंदर निवास करने लगेंगे.

Third party image reference
वैसे आपकी जानकारी के लिए बतादे की इस धरती का विनाश प्रलय के कारण नहीं होंगा बल्कि धरती पर पड़ रही गर्मी के कारण होंगा. धरती पर इतना ज्यादा तापमान बढ़ता जायेगा की लोग इसको सहन भी नहीं कर पाएंगे. सिर्फ 5 वर्ष की उम्र में ही स्त्रियाँ गर्भवती होने लगेगी, 16 वर्ष की उम्र में ही लोग वृद्ध होने लगेंगे और 20 वर्ष की आयु में ही उनकी मौत हो जाएगी.

Third party image reference
जब कलियुग के अंत में कल्कि अवतार होंगा तब इंसानों की आयु 20 से 30 वर्ष की हो जाएगी और लोग बोने के समान हो जायेंगे. इंसान की दशा इतनी ज्यादा खराब होने लगेंगी की वो अन्न की जगह मांस-मच्छी खाकर और भेड़-बकरियों का दूध पीकर अपना गुजारा करेंगे और धीरे धिरे विलुप्त हो जायेंगे.
तो अब तो आप समज ही गये होंगे की कलियुग के अंत तक लोगो की हालत कैसी होंगी.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Ajab Gajab

Amazing Fact

Rochak Jankari

Top News

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी