आपको भी फ़ेक मैमोरी कार्ड ख़रीदने से बचना है तो इसे जरुर पढ़े - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Sunday, 5 May 2019

आपको भी फ़ेक मैमोरी कार्ड ख़रीदने से बचना है तो इसे जरुर पढ़े

आज कल सभी लोग अपने स्मार्टफोन में मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल करते है क्यूंकि बेहद ही ज्यादा डाटा का इस्तेमाल करके उनके फ़ोन की स्टोरेज फुल हो जाती है इसीलिए वो अपने स्मार्टफोन की स्टोरेज को बचाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड का इस्तेमाल करते है.

Third party image reference
पर काफी ज्यादा लोग बाज़ार से एसडी कार्ड ले तो लेते हैं पर वास्तविकता की यह जानकारी काफी लोगो को नहीं होती है इसीलिए आज हम आपको बताएँगे की असली एसडी कार्ड की पहचान कैसे करे और नकली एसडी कार्ड के इस्तेमाल से होने वाले नुकसान क्या होते है.
नकली डाटा कार्ड से होने वाले नुकसान

Third party image reference
सबसे पहली तो बात यह है की नकली एसडी कार्ड में आपको पर्याप्त स्टोरेज नहीं मिलती और इससे अपने स्मार्टफोन का डाटा डिलीट होने की भी संभावना ज्यादा बढ़ जाती है. ये फ़ोन के प्रोसेसिंग पॉवर भी कम कर देती है इसीलिए आप सही से माइक्रो एसडी कार्ड का चुनाव करें.

Third party image reference
आप को हमेशा माइक्रो एसडी कार्ड को ही खरीदना चाहिए, यदि कोई भी दुकानदार आपको डाउनलोडिंग के साथ या कम पैसे का लालच देकर खुला डाटा कार्ड थमा दे तो ऐसा कार्ड बिलकुल भी ना ले, वैसे देखा जाए तो 50 प्रतिशत डाटा कार्ड खुले ही बेचे जाते हैं.

Third party image reference
यदि आपको असली मैमोरी कार्ड का पता करना है तो मैमोरी कार्ड पर आपको ब्रांड का नाम सही तरीके से प्रिंट में लिखा हुआ दिखाई देगा और नकली कार्ड में कंपनी का नाम फैले हुए प्रिंट में मिलेगा इससे आप आसानी से समज सकते है की यह असली है या नकली.
असली मैमोरी कार्ड में आपको जितना भी स्टोरेज उसके कवर पर लिखा दिखाई देता है उतनी ही क्षमता आपको उसके अंदर देखने को मिलेगी और ज्यादातर सभी असली मैमोरी कार्ड आपको ब्लेंक यानि खाली ही मिलेगा.
यह बात सबसे जरुरी और खास है की असली मैमोरी कार्ड लेने पर दुकानदार आपसे प्रिंटेड कीमत का ही पैसा लेगा, कम में नहीं देगा.
तो आप ऐसे पता लगा सकते है की आपने ख़रीदा हुआ मैमोरी कार्ड असली है या नकली.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा