ये है इस दुनिया के टॉप-5 सबसे शक्तिशाली लोग - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 22 July 2019

ये है इस दुनिया के टॉप-5 सबसे शक्तिशाली लोग

आज हम आपको इस दुनिया के टॉप-5 सबसे ताकतवर इंसानों के बारे में बताने वाले है जिसके बारे में आपको आज तक पता नहीं होगा, तो चलिए जानते है.
व्लादिमीर पुतिन:

Third party image reference
बात करे व्लादिमीर पुतिन की तो यह वह व्यक्ति है जो दुनिया के सबसे शक्तिशाली इंसान माने जाते है, इन्हें विशाल जनसमर्थन मिला हुआ है और इनका प्रभाव दुनिया भर में माना जाता है, वह फोर्ब्स द्वारा प्रथम स्थान पर है, आपको बतादें की उनकी उम्र 63 वर्ष है और व्लादिमीर पुतिन रूसी संघ के अध्यक्ष हैं, पुतिन साल 2012 से रूस के राष्ट्रपति रहे हैं, उसके पहले वह 1999 और 2000 के बीच रूस के प्रधान मंत्री थे.
डोनाल्ड ट्रम्प:

Third party image reference
आपको बतादें की यह एक स्व-घोषित रियल एस्टेट टाइकून और संयुक्त राज्य अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति है और उसका जन्म क्वींस, न्यूयॉर्क में 1 9 46 में हुआ था, वह समय के सबसे धनी परिवारों में से एक में पैदा हुआ था और उन्होंने अपने पिता के साथ काम शुरू कर दिया, और वो भी अचल संपत्ति के व्यवसाय में एक प्रारंभिक उम्र से.
एंजेला मार्केल:

Third party image reference
आपको बतादें की एंजेला मार्केल साल 2017 की दुनिया में सबसे प्रभावशाली महिला है, एंजेला का जन्म 1 954 में हुआ था और वे जर्मनी के कुलपति हैं, वे साल 2005 से आयोजित होने वाली स्थिति में हैं, मेर्केल 2000 से ईसाई डेमोक्रेटिक यूनियन (सीडीयू) के नेता रहे हैं.
पोप फ्रांसिस :

Third party image reference
आपको बतादें की उनका जन्म अर्जेंटीना में 1936 में हुआ था पर उसके माता-पिता ने उन्हें जॉर्जी मारियो बर्गोग्लियो नाम दे दिया और उनका रोमन कैथोलिक चर्च का वर्तमान पोप है, वह साल 2013 में 266 वें पोप और अमेरिका से पहला स्थान बन गया था, पोप के रूप में अपना इस्तीफा देने के बाद पोप फ्रांसिस ने पोप बेनेडिक्ट XVI को जगह मिली है.
झी जिनपिंग:

Third party image reference
साल 1 9 53 में जन्मे बीजिंग, चीन, जिनपिंग चीन के विद्यमान अध्यक्ष हैं, अज वे चीन के कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव भी हैं, उन्होंने केन्द्रीय सैन्य आयोग की अध्यक्षता भी की और आपको बाड़ें की क्सी पोलित ब्यूरो स्थायी समिति के एक पदेन सदस्य भी हैं, चीन में समिति एक शीर्ष निर्णय लेने वाला संगठन है.
तो ये थे इस दुनिया के 5 सबसे शक्तिशाली लोग, जिसके बारे में आपने अभी जाना.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फोलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा