वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार, आज एकसाथ चार विकेटकीपर के साथ खेल रही टीम इंडिया - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 2 July 2019

वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार, आज एकसाथ चार विकेटकीपर के साथ खेल रही टीम इंडिया

जैसे की हम सब जानते है की आज 12वां क्रिकेट विश्व कप का 40वां मुकाबला खेला जा रहा और इसमें भारत और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने खेल रही है, ऐसे में सेमीफाइनल के नजरिए से दोनों टीमों के लिए ये अहम मुकाबला हो रहा है.
वैसे आप हम बात कुछ और टोपिक पर कर रहे है क्यूंकि बांग्लादेश के खिलाफ आज टीम ने दिनेश कार्तिक को मौका दिया है जिसके बाद टीम में चार विकेटकीपर हो गए हैं.

Third party image reference
वैसे तो टीम में फिलहाल विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी अनुभवी विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी कर रहे है पर टीम का एक बेहद ह बड़ा हिस्सा और 3 अन्य विकेटकीपर पर भी है.

Third party image reference
जैसे की हम सब जानते है की आईपीएल के अंदर पंजाब और बैंगलोर की तरफ से विकेटकीपिंग कर चुके केएल राहुल टीम की प्लेइंग xi का अहम भूमिका निभाई थी.

Third party image reference
आपको बतादें की वर्ल्ड कप से पहले चयन नहीं होने वाले ऋषभ पंत को धवन के चोटिल होने के बाद रिप्लेसमेंट के तहत इंग्लैंड बुलाया गया है और बाद में विजय शंकर के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मैच में नंबर 4 पर मौका मिला.
आपको बतादें की ऋषभ पंत एक युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं जिन्हें भारतीय टीम में भविष्य के विकेटकीपर के तौर पर देखा जा रहा है, वैसे आपको बतादें की ऋषभ IPL में दिल्ली और टीम इंडिया की तरफ से वन-डे और टेस्ट में विकेटकीपिंग कर चुके हैं.

Third party image reference
अब बात करे दिनेश कार्तिक की तो बांग्लादेश के खिलाफ टीम में केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक को जगह दी गई है और हम आपको बतादें की दिनेश कार्तिक एक अनुभवी विकेटकीपर हैं और साथ में वे अच्छी बल्लेबाजी भी करते है.
तो अब आप जान ही गये होंगे की वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हो रहा है जब टीम इंडिया में चार विकेटकीपर एक साथ खेल रहे हैं.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिये हमें फोलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा