पृथ्वी की एक ऐसी जगह जहाँ से आज तक कोई भी इंसान वापस नहीं आया - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 10 February 2020

पृथ्वी की एक ऐसी जगह जहाँ से आज तक कोई भी इंसान वापस नहीं आया

वैसे देखा जाए तो आजकल हर कोई रोमांचक जीवन जीना चाहता है लेकिन साथ ही साथ हम में से हर कोई ऐसा भी चाहता है कि वो कई सारी जगहों पर रहना या घूमाना पसंद करता है जो बिलकुल सुरक्षित भी हों लेकिन हम आपको बतादे की इस धरती पर बहुत सी ऐसी जगह हैं जो इंसानों के लिए सही नहीं मानी जाती हैं।

Third party image reference
ऐसी जगहों पर जो लोग जाते हैं उनके जीवन पर हमेशा खतरा मंडराता फिरता रहता है, आपको ऐसी जगह के बारे में शायद नहीं पता होगा लेकिन हम आपको बता दें दुनियाभर में कुछ खतरनाक जगहों में आज भी लोगों को जाने की मनाही है। 

Third party image reference
आज हम आपको जॉर्जिया के उस जंगल के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर भक्षी घास से लेकर जहरीले जीवों का राज है यहां का वतावरण ऐसा है कि हर एक कदम पर मानों मौत आपके आने का इंतजार कर रही हो।
जॉर्जिया का सबसे खतरनाक जंगल ओकफेनोकी
ओकफेनोकी स्वाम्प के नाम से फेमस इस जगह पर इंसानों के जाने की सख्त से सख्त मनाही है क्योंकि यह उनकी मौत की वजह भी बन सकती है। ओकफेनोकी दलदल जॉर्जिया की ऐसी जगह है जहां पर घास भी इंसानों की जान ले सकती है। इन सब वजहों से लोग यहां आने से पहले अपना रास्ता बदल लेते हैं साथ ही इस जगह को लोग कांपती धरती भी कहते हैं।

Third party image reference
वैसे आपको बतादे की कभी कभी इस जंगल में कुछ घर हुआ करते थे इस पांस घास से उन मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। यह एक तरीके की पर भक्षी घास है।

Third party image reference
आपको बतादे की जॉर्जिया स्टेट में स्थित ओकफेनोकी दलदल में हजारों साल से पांस नाम की घास फैल रही है। इस जंगल में सिर्फ यह घास ही हम सभी इंसानों के लिए खतरा नहीं है, यहां इस परभक्षी घास के अलावा भी ऐसे बहुत से जहरीले जीव हैं जिनका डर आज भी लोगों को इस जगह से अपना रास्ता बदलने पर मजबूर कर देता है।

Third party image reference
आपको बतादे की वहां पर आज भी विशेले सांप, कीड़े मकोड़े, मेंढ़क और जहरीले मच्छरों समेत हजारों की संख्या में मगरमच्छों का आतंक फैला हुआ है, जो इंसानों के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकता हैं।
तो क्या आप ऐसी जगह जाना पसंद करेंगे, हमे कमेंट करके जरूर बताएं।
रोजाना ऐसी ही अटपटी खबरों के लिए हमें फॉलो जरूर करले।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा