Whatsapp जैसा एप लॉन्च कर सकती है मोदी सरकार

यदि आप को भी फेसबुक के बच्चे व्हाट्सएप एप से शिकायत है तो में आपके लिए एक बेहद ही बड़ी खुशखबरी लाया हूँ, क्यूंकि भारत सरकार भी व्हाट्सएप जैसे ही एक एप बनाने की तैयारी में लगी हुई है.
और आपको बतादें की इस एप का इस्तेमाल सभी सरकारी एजेंसियों के बीच कंम्यूनिकेशन के लिए होगा, वैसे आप बोलेंगे की भाई हमें तो इस इनफार्मेशन के बारे में कुछ भी पता नहीं है, तो में भी आपको बतादू की मुझे भी पहले कुछ पता नहीं था, यह जानकारी मैंने इकोनॉमिक्स टाइम्स से ली है और इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है.

Third party image reference
आपको बतादू की इस बारे में अधिकारी ने एक बातचीत में कहा था की 'सुरक्षा के लिहाज से हमारे पास ई-मेल और मैसेजिंग का सिस्टम होना चाहिए जो विदेशी कंपनियों पर निर्भर ना हो और कम-से-कम सरकारी संचार के लिए ऐसे सिस्टम की तत्काल की जरूरत है.
उनका यह भी कहना है की इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि हमारे पास ऑधिकारिक संचार के लिए एक सुरक्षित और स्वदेशी रूप से विकसित एक नेटवर्क होना चाहिए और इस प्रोजेक्ट में व्हाट्सएप जैसे ही किसी सरकारी एप बनाने की बात चल रही है.
वैसे तो सरकार यहाँ तक सोच रही है की जिस भी एप पर कोई सरकारी बातचीत हो उसका पूरा डाटा हमारे देश भारत में ही स्टोर होना चाहिए.
वैसे में आपको बतादू की इस तरह की एप को सबसे पहले सरकारी संचार के लिए उपयोग में लाया जायेगा और बाद में इसे आम आदमी के लिए पेश किया जाएगा.
यह बात एकदम सही हो सकती है क्यूंकि सरकार की यह बात तब सामने आई है जब जासूसी के आरोप में हुवावे को अमेरिका में ब्लैक लिस्ट में डाला गया है, साथ में आपको यह भी बतादें की गूगल, इंटेल और क्वॉलकॉम जैसी कंपनियों ने हुवावे को सपोर्ट देना बंद कर दिया है.
क्या व्हाट्सएप जैसी कोई एप हमारे देश में बननी चाहिए, हमें कमेंट करके जरुर बताये.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फोलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...