बॉलीवुड कि ऐसी बालाएं जो पढ़ाई के नाम पर बिलकुल जीरो हैं - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 2 August 2019

बॉलीवुड कि ऐसी बालाएं जो पढ़ाई के नाम पर बिलकुल जीरो हैं

दोस्तों यूँ तो देखा जाये तो अभिनय के मामले में जो अभिनेत्रियां टॉप रही है, वहीं पढ़ाई के मामले में एकदम जीरो रही हैं, बॉलीवुड के ऐसी कई हसीन सितारे हैं जिन्होंने अपना अभिनय में करियर बनाने के लिए पढ़ाई नहीं कर पाए हैं.

Third party image reference
तो चलिए आज हम आपको उन सभी से मिलाते हैं
कैटरीना कैफ

Third party image reference
दोस्तों आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ कभी स्कूल ही नहीं गईं, जी हां, कटरीना को अक्सर अपने माता पिता के साथ किसी न किसी देश में जाना पड़ता था, इसलिए उनकी स्कूल और कॉलेज की एजुकेशन घर पर ही हुई है. उन्हें पढ़ाने के लिए होम ट्यूटर लगाया गया था.
प्रियंका चोपड़ा

Third party image reference
बात करे देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की तो शुरू से ही एक क्रिमिनल सयकोलॉजिस्ट बनाना चाहती थी जिसके लिए प्रियंका मुंबई के जयहिंद कॉलेज में एडमिशन लिया था पर मिस इंडिया बनने और मॉडलिंग में आने के बाद वह भी अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाईं थी.
दीपिका पादुकोण

Third party image reference
अब बात करे बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी अपनी सफलता के झंडे गाढ़ चुकीं दीपिका की तो उन्होंने बेंगलुरु के सोफिया हाई स्कूल से 12वीं तक पढ़ाई की और बाद माउंट कारमेल कॉलेज बेंगलुरु में एडमिशन लिया, लेकिन मॉडलिंग के चलते बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी.
सोनाक्षी सिन्हा

the indian express
अब बात करे दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा की तो इन्होंने मुंबई के आर्य विद्या मंदिर से स्कूलिंग पूरी की है, बाद में सोनाक्षी ने श्रीमती नाथीबाई दामोदर ठाकरे वुमन यूनिवर्सिटी से फैशन डिजाइनिंग की डिग्री ली है.
आलिया भट्ट

Third party image reference
बात करे सबसे कम उम्र की अभिनेत्री की तो भट्ट परिवार से ताल्लुक रखने वाली एक्ट्रेस आलिया भट्ट ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं है, आलिया ने 12वीं के बाद ही फिल्मी करियर शुरू कर दिया था, इसलिए वह आगे की पढ़ाई नहीं कर पाई.
बिपाशा बसु

Third party image reference
अब बात करे बंगाली बाला बिपाशा बासु की तो इन्होने सिर्फ 12th स्टैंडर्ड तक पढ़ाई की है, वह चार्टेड एकाउंटेंट बनाना चाहती थीं, लेकिन उनको मॉडलिंग के लिए ऑफर आना शुरू हो गए और इस तरह वह ग्लैमर वर्ल्ड में एंटर कर गईं.
सोनम कपूर

Third party image reference
अब बात करते है सोनम कपूर की तो उन्होंने खुद ही एक इंटरव्यू में बताया था कि बॉलीवुड में आने के बाद उनको अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी जिसका उनको आज तक पछतावा है,सोनम ने मुंबई के आर्य विद्या मंदिर से 12वीं क्लास तक पढ़ाई की है.
करिश्मा कपूर

Third party image reference
अब बात करे बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की तो वो आज भी लोगों के दिलों की धड़कन हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि, करिश्मा ने सिर्फ 5th क्लास तक पढ़ाई की है, जी हां, दोस्तों आप एकदम सही पढ़ रहे हो क्यूंकि करिश्मा ने बॉलीवुड में अपने कदम जमाने के लिए 5th के बाद स्कूल जाना बंद कर दिया था.
तो दोस्तों कैसी लगी आपको यह जानकारी, हमें कमेंट करके जरुर बताये.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फोलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा