पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका

दोस्तों आज के ज़माने में पैसा कमाना एकदम आसान हो गया है इसीलिए आज एक बहुत आसान तरीका बताने जा रहा हु, जिसकी मदद से आप आसानी से पैसा कमा सकते हों.
वैसे आपको बतादें की इस पर घर बैठे इतनी कमाई हो जाएगी कि आपको नौकरी - वॉकरी करने की, बॉस की झिक-झिक सुनने की, रोज़ तैयार होके आफिस जाने की कोई ज़रूरत नही होगी.
कुछ ऐसी भी वेबसाइट्स है जहां पर अमीर देश (जैसे खाड़ी देश, अमेरिका इत्यादि) के छात्र, जोकि बिल्कुल मेहनत नही करना चाहते और अपना स्कूल/कॉलेज का होमवर्क , असाइनमेंट, प्रोजेक्ट नेट पर डाल देते हैं, आपको उनका काम पकड़ना है और तय समय पर पूरा कर के दे देना है.

Third party image reference
बतादें की सबसे ज़्यादा कमाई होती है कंप्यूटर साइंस के प्रोजेक्ट करने में, आपको यकीन नही होगा कि एक छोटा सा डेटाबेस मैनेजमेंट का प्रोजेक्ट, जिसको पूरा करने में मुश्किल से 6 घंटे लगते हैं उसके लिए ये लोग 5000 रुपये देने को तैयार रहते हैं, इनके यहां पेमेंट दीनार और डॉलर में होता है और एक दीनार की कीमत है 226 रुपये डॉलर की कीमत है 70 रुपये.
इसिलए इनके लिए 5000 रुपये की कोई कीमत नही इसके अलावा आपको भी अंग्रेज़ी में लिखने का जबरदस्त शौक है, तो इनके essay, creative writing वाले प्रोजेक्ट भी पूरा कर दें, एक निबंध लिखने के 500 से हज़ार मिल जाते हैं, शौक का शौक और पैसे के पैसे.
अब कितनी कमाई होती है ये मैं नहीं बताऊंगा, लक्ष्मी जी को हमेशा छुपा के रखना चाहिए बस इतना जान लीजिए कि हर दिन 4–5 घंटे देने पर इतना कमा सकते है और वो भी ssc cgl, bank po, यहां तक कि upsc की नौकरी भी कमा कर नही दे सकती.
अब अंत में आपको बतादें की कमाने के तरीके बहुत हैं, गौरतलब है कि आपको कौन सा पसंद है.

आपको यह आईडिया कैसा लगा, हमें कमेंट करके जरुर बताये.

रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...