ये है दुनिया की सबसे रहस्यमयी शैतानी किताब

दोस्तों जैसे की हम सब जानते है की, बाइबिल,गीता और कुरान ऐसी किताबें हैं जिनके अंदर जीवन के महत्व के बारे में लिखा है और यही किताबें हमे सिखाती हैं की कैसे हम अपने जीवन को बेहतर बना सकते हैं और हमारा इस पृथ्वी पर क्या अस्तित्व है.

Third party image reference
तो इन्हीं किताबों के जरिए हमे पुराने इतिहास की जानकारी भी प्राप्त होती है साथ ही विश्व में कई ऐसी किताबें हैं जिनसे हमें अच्छाइयां सीखने को मिलीं हैं लेकिन आपको बता दे की कुछ ऐसी भी शैतानी किताबें मौजूद हैं, जो वाकई में सभी को हैरान कर सकती है.
इस किताब को दुनिया की सबसे खतरनाक किताब माना जाता है, आज तक इस किताब के लेखक के बारे में पता नहीं चल पाया और ना ही इस बात का की उसने आखिर ऐसी शैतानी किताब क्यों लिखी होगी.

Third party image reference
बतादें की बाइबिल का नाम तो हम सभी ने सुना है और हमे ये भी पता है की यह क्रिशयन धर्म में क्या महत्व रखती है, लेकिन आपको बता दे की ठीक बाइबिल की ही तरह एक शैतान की भी बाइबिल है.
जी हाँ दोस्तों आप एकदम सही पढ़ रहे हो, आज हम आपको उसी शैतानी बाइबिल के बारे में बताने जा रहे हैं.
इस बारे में ऐसा भी कहा जाता है की इस किताब को शैतान के हुक्म पर लिखा गया था, इस किताब की खास बात ये है की यह कागज के पन्नों पर नहीं बल्कि चमड़े के पन्नों पर लिखी गई है. शैतानी किताब में कुल 160 पन्ने मौजूद हैं और इस शैतानी किताब का वजन 85 किलो है जिसे उठाने में 2 लोगों की आवश्यकता पढती है, यह फिलहाल स्वीडन के पुस्तकालय में सुरक्षित रूप में रखी गयी है.
यह किताब शैतानी किताब इसलिए भी मानी जाती है क्योंकि इसके पहले ही पन्ने पर शैतान का चित्र बना हुआ है.

Third party image reference
इस किताब के बारे में ऐसा भी कहा जाता है की इस किताब को जिसने भी लिखा है उसने इसके 160 पन्ने मात्र एक दिन में पूरे कर दिए थे, लेकिन वैज्ञानिकों की माने तो प्राचीन समय में ऐसी किताब को एक दिन में लिखना नामुमकिन है. इस बारे में कुछ शोधकर्ताओं का कहना है की प्राचीन समय के तरीकों के अनुसार इस किताब को लिखने में करीब 25 से 30 वर्ष का समय लगना चाहिए.
बतादें की, जहा वैज्ञानिकों द्वारा इस बात को गलत ठहराया जा रहा था की ऐसी किताब को चमड़े के पन्नों पर लिखना एक दिन का काम हो ही नहीं सकता वही दूसरी ओर कुछ वैज्ञानिकों ने इस पर शोध कर के इसके पीछे छुपे राज को सामना लाए. जो कुछ भी सामने आया उसने वैज्ञानिकों को तो हैरान कर ही दिया था साथ ही लोगों को भी कई सवालों के साथ इस किताब के बारे में जानने पर मजबूर कर दिया है.
आपको बता दे की शोध में ये सामने आया था की यह किताब शैतान ने एक इंसान को अपने वश में कर के 25 से 30 वर्ष में नहीं बल्कि एक ही दिन में लिखवायी थी.
लेकिन आज तक इस बात का कोई भी शोधकर्ता पता नहीं लगा पाया की इस किताब को किसने और क्यों लिखा था.
तो दोस्तों आपको इस बारे में क्या लगता है, क्या इस किताब के पीछे छिपी कहानी सच है या केवल एक अविश्वसनीय बातें? इस किताब के अंदर जो कुछ भी लिखा है उसे पढ़कर तो ये साफ जाहिर होता है की इस किताब को किसी शैतानी दिमाग ने ही लिखा या लिखवाया है.
तो क्या आपने कभी ऐसी किताब देखि है, हमें कमेंट करके जरुर बताये.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फोलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...