ऐसी कौन सी चीज़े है जो हमें अपने माता पिता से नहीं लेनी चाहिए, जरुर जाने

SMY Desk: दोस्तों जैसे की हम सब जानते है की हमारे माता-पिता के लिए हम ही उनके दौलत, शोहरत सब कुछ होते है इसलिए वो अपना सब कुछ हम पर न्यौछावर कर देते हैं.
Third party image reference
हमारे माता-पिता हमारी जिंदगी की हर खुशी देने की कोशिश करते हैं, जब तक हम बच्चे होते हैं तब तक हम उनसे हर वो चीज लेते हैं जो वो हमें देते हैं जैसे की शिक्षा, संस्कार, पैसा आदि, और कुछ चीजें हम खुद भी उनसे मांग लेते हैं, जैसे पसंद के कपड़े, खिलौने आदि, पर जब हम बड़े हो जाते है यानि अठारह साल से ज्यादा के तो कुछ चीजें जो हमें उनसे नहीं लेनी चाहिए.
Third party image reference
दोस्तों आपको बतादें की यदि आपके घर की आर्थिक स्थिति खराब है तो सावधान हो जाइए कि जिस तरीके से आपके माता-पिता ने पैसे कमाने की कोशिश की है आप उस तरीके से पैसे न कमाएं, क्योंकि अगर आप भी अपने माता-पिता के तरीकों से पैसे कमाने की कोशिश करेंगे तो आपकी आर्थिक स्थिति भी आपके बुढापे में वैसी ही होगी जैसी आपके माता-पिता की है, इसलिए कभी भी अपने माता-पिता की इस तरह की सलाह न लें.
Third party image reference
अपने माता-पिता से उनके अधिकार न लें. उनको माता-पिता होने के नाते कुछ हक है फैसले लेने का पर फैसलों पर आप अपने अधिकारों का भी सम्मान करें.
आपको पता है की वो हर काम करने से पहले आपको उनकी राय न लेनी चाहिए क्योंकि एक जिंदगी आप की भी है और हर काम आप उनके अनुसार नहीं कर सकते, जो राय जरूरी लगे वो ले लें.
अठारह साल की उम्र के बाद आत्मनिर्भर बनना शुरू कर दें और उनसे आर्थिक मदद लेना बंद कर दें.
हर जिम्मेवारी अपने कंधो पर न लें, कुछ उनके लिए भी छोड़ दें.
तो दोस्तों क्या आप इस बात से सहमत है, हमें कमेंट करके जरुर बताये.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फोलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...