दुनिया के खतरनाक हैकर 'गैरी मैकिनॉन' सब कुछ हैक कर सकते हैं - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 30 August 2019

दुनिया के खतरनाक हैकर 'गैरी मैकिनॉन' सब कुछ हैक कर सकते हैं

जैसे की हम सब जानते है की गैरी मैकिनॉन क्या कुछ हैक नहीं कर सकते हैं, में आपको बता दूं कि वह कुछ भी हैक कर सकते हैं जहां तक हम सोच भी नहीं सकते, तो आज इस आर्टिकल में भी इसी के बारे में बात करते वाले है, तो चलिए जानते है.

Third party image reference
दोस्तों, गैरी मैकिनॉन एक बहुत ही curious, restless बालक थे, जिसे aliens और UFO के विषय में जानकारी प्राप्त करनी थी, इसलिए उसने सोचा की क्यूँ न NASA की website से direct access प्राप्त की जाये जिससे वो ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सके, इसलिए उसने 97 US military और NASA computers, में एक virus को install किया और उनके कुछ अहम् files को delete भी कर दिया,.
ये सारी चीज़ें वो अपनी curiosity को satisfy करने के लिए कर रहा था, लेकिन यही curiosity ने उसे बाद में पकड़ा दिया.
बतादें की मैकीनॉन को बहुत ही जल्द दोषी करार साबित कर दिया गया क्यूंकि उन्होंने military और NASA के websites को अपने girlfriend की aunt के घर से hack किया था वो भी London से.
उन्होंने केवल site को hack कर कुछ files को delete करना ही ठीक नहीं समझा बल्कि उन्होंने उन लोगों को ये सूचित करना चाहा की उनकी security कितनी ख़राब है जिसके लिए उसने एक notice में website में post कर दी. इससे पता चलता है की मैकिनॉन कोई आम लड़का नहीं था उसने US Military’s Washington Network को जहाँ की 2000 कंप्यूटर्स मौजूद है, उसे उन्होंने 24 hours के लिए बंद कर दिया था, माना जाता है की पूरी इतिहास में इससे पहले ऐसा बड़ा military computer hack कभी पहले नहीं हुआ था.

तो या हैकर आपको कैसा लगा, हमें कमेंट करके जरुर बताये.

रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा