आखिर कश्मीर में ऐसा क्या है जिसकी वजह से पाकिस्तान खुद की बलि देने को तैयार है - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Wednesday, 7 August 2019

आखिर कश्मीर में ऐसा क्या है जिसकी वजह से पाकिस्तान खुद की बलि देने को तैयार है

SMY Desk : दोस्तों अगर कश्मीर या कश्मीरी मुस्लिम पाकिस्तान के लिए इतना जरुरी होता तो 1963 में पाकिस्तान कश्मीरियों को मारकर कश्मीर का 5800 वर्ग किलोमीटर का हिस्सा चीन को नहीं बेच देता, ये तो थी सबसे पहली बात.
Third party image reference
अब दूसरी बात की बात करे तो अगर कश्मीर या कश्मीरी पंडित भारत के लिए इतना जरुरी होते तो 1948 से ले के आज तक भारत वहाँ अपने मौन समर्थन के द्वारा गैर इस्लामो का कत्ल नहीं करवा रहा होता भारत (प्रथम प्रधानमंत्री) ने कश्मीर की समस्या खुद पैदा की है.
बतादें की 370 भारतीयों को कश्मीर से अलग करती है पाकिस्तान से नहीं, 35A भारत को कश्मीर के मशले पे रीढ़हीन बना देते है और 35a भारत को कश्मीर के फैसले पे लकवाग्रस्त कर देते है.
मजेदार ये भारत ने स्वम स्वीकृत की है
इसके लिए कुछ सीधे से सवाल आपको खुद से ही पूछने पड़ेंगे, जो कुछ इस प्रकार है.
क्या गैर मुस्लिम किसी भी पूर्व-मध्य एशियाई देशो में जाके वहा पर बस सकता है ?
क्या कोई गैर मुस्लिम इंसान किसी इस्लामिक देश में जमीन खरीद सकता है ?
क्या कोई गैर मुस्लिम किसी मुस्लिम देश में अपना धार्मिक स्थान बना सकता है ?
क्या भारत का मुस्लिम कश्मीर जा सकता है ?? हाँ, और तो और 2018 तक 10,000 से ज्यादा रोहिंग्या कश्मीर में बस चुके है.
Third party image reference
आपको बतादें की भारत का हिन्दू कश्मीर जा सकता है ?? सिर्फ कुछ हिस्से में सिर्फ पर्यटन की लिए वरना भारतीय हिन्दुओ की लिए कश्मीर में कोई जगह नहीं है ( सरकारी सुरक्षा में भी मारा जायेगा )
क्या भारत का मुस्लिम पाकिस्तान जा सकता है ?? हाँ और वो वह जमीन खरीद सकता है बस सकता है और पाकिस्तानी मुस्लिम या गैर मुस्लिम से शादी कर सकता है.
क्या भारत का हिन्दू पाकिस्तान जा सकता है ?? कागज़ पे, लेकिन जमीन खरीद नहीं सकता न बस सकता है (सरकारी सुरक्षा में भी मारा जायेगा) और पाकिस्तानी मुस्लिम से शादी नहीं कर सकता (सरकारी सुरक्षा में भी मारा जायेगा) पर गैर मुस्लिम से शादी कर सकता है.
Third party image reference
आपको बतादें की कोई भी पाकिस्तानी मुस्लिम किसी भी कश्मीरी लड़की/लड़के से निकाह कर सकता है, निकाह की साथ वो कश्मीर में जमीन खरीद सकता है और बस भी सकता है, कश्मीर में बसते ही वो कश्मीरी बन जाता है, अब कोई हर कश्मीरी (पाकिस्तान द्वारा चुराया हुआ कश्मीर + भारत का कश्मीर) दोनों जम्मू और कश्मीर के नागरिक गिने जाते है ( धारा - 370), और तमाशा ये है कि जम्मू कश्मीर का हर नागरिक भारत का नागरिक है.
तो इसका मतलब यह हुआ की कोई भी पाकिस्तानी आतंकवादी किसी भी पाक-अधिकृत कश्मीरी लड़की से शादी कर के भारतीय बन सकता है, लेकिन वही भारतीय कश्मीरी लड़का या लड़की किसी भी भारतीय से शादी कर ले तो उनकी कश्मीरी पहचान ख़त्म हो जाती है.
तो अब असलियत ये है कि पानी की समस्या, कश्मीरियों की सुरक्षा, मुस्लिम की सुरक्षा, कश्मीरियत की सुरक्षा, मानवतावाद, पर्यटन से लाभ, सिचाई की वयवस्था, बेहतरीन भूभाग, लोगो की सुरक्षा, सेब व्यवसाय या कालीन व्यवसाय ये सब तमाशा है.
तो आपको क्या लगता है इस बारे में, हमें कमेंट करके जरुर बताये.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फोलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा