पुरुषों के शर्ट में जेब होती है, पर महिलाओं की शर्ट पर जेब क्यों नहीं होती

SMY Desk :  दोस्तों क्या आपने कभी ऐसा सोचा है कि महिलाओं की शर्ट पर जेब क्यों नहीं होती लेकिन पुरुषों के शर्ट में जेब होता है, इस बारे में यदि बताया जाए तो महिलाओं के शर्ट पर जेब नहीं होने के पीछे कोई वैज्ञानिक कारण नहीं है.
Third party image reference
वैसे आपको बतादें की इस बारे में यह अनुमान लगाया गया है यह महिलाओं के मानसिकता से जुड़ा मुद्दा है, महिलाओं की शर्ट पर जेब होने से इनकी शरीर पर उठाव नजर आने लगता है और जिससे शरीर की सुंदरता कम हो जाएगी, यही कारण है कि महिलाओं की शर्ट में जेब नहीं होती है.
कुछ और कारण भी है
सबसे पहला कारण यह है कि महिलाओं को पुरुषों की तुलना में बहुत अधिक चीजें ले जाने की जरूरत है और इन सामानों को रखने के लिए, वे आमतौर पर एक हैंडबैग रखती हैं, इसलिए उनकी शर्ट पर जेब होना बेकार है.
दूसरे कारण के बारे में बात करे तो पुरुषों को हमेशा एक पेन या कागज के कुछ टुकड़ों को ले जाने की आवश्यकता होती है, जिसके लिए एक जेब पर्याप्त होती है.
तीसरा कारण यह है की महिलाओं को अपनी शर्ट के सामने जेब नहीं रखना चाहती क्योकी अगर उनके पास जेब होती तो वहा पर लोगो का ध्यान आकर्षित होता है जिससे उन्हें अजीब लगता है.
वैसे आपको बतादें की जब भी कुछ फैशन डिजाइनरों ने महिलाओं की शर्ट में जेब प्रदान करने की कोशिश की है, तो उन्हें अस्वीकार कर दिया गया है.
वैसे आपको क्या लगता है इस बारे में, हमें कमेंट करके जरुर बताये.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फोलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...