रावण की सोने की लंका को जलाने के बाद उस सोने का क्या हुआ, जबकि सोना जलता नहीं है - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Monday, 18 May 2020

रावण की सोने की लंका को जलाने के बाद उस सोने का क्या हुआ, जबकि सोना जलता नहीं है

दोस्तों वैसे देखा जाये तो ये बात सत्य है कि सोना जलता नहीं है, तो उसी के बारे में आज कुछ तथ्य आप के सामने रखने वाले है जिसको जानकार आप दंग रह जायेंगें, तो चलिए जानते है.

Third party image reference
वैसे तो ये बात सभी जानते है कि श्री हनुमान जी ने लंका को जलाया था, इस बात को विज्ञान के हिसाब से वेद विज्ञान मंडल, पुणे के डॉक्टर वर्तक ने वालमिकी रामायण में वर्णित ग्रहों नक्षत्रों की स्थिति और उन्ही ग्रहों नक्षत्रों की वर्तमान स्थति पर गहन शोध कर रामायण काल को लगभग 7323 ईसा पूर्व अर्थात आज से लगभग 9336 वर्ष पूर्व का बताया था और कार्बन रीडिंग के हिसाब से भी लंका या फिर राम सेतु आज से 7000 ईसा पूर्व ही बनाया गया था.
Third party image reference
वैसे आपको बतादें की सोने की लंका सिर्फ सोने से नहीं बनी थी, उस में और भी कई धातु को मिला कर बनाया गया था, आप को ये भी समझा चाहिए कि जब लंका को जलाया गया तो सोने के साथ और भी अन्य समान भी जैसे कि लोहे का सामान, कपड़े और बहुत सी धातु भी साथ में जल गई थी.

Third party image reference
वैसे तो ये सब जानते है कि सोना तब तक काम आता है जब तक वो शुद्ध हो, जैसे कि पहले भी बताया गया है ये घटना को हुए बहुत समय हो चुका है, पता नहीं कितने ही हमले और गुलामी में सब नष्ट होना और उस बात के होने का सबूत होना भी बहुत मुश्किल से आप को मिलेगा पर हमे उन लोगो का धन्यवाद देना चाहिए जिन्होने इतना कुछ हो जाने के बाद भी कुछ ना कुछ सम्भाल कर रखा.

तो दोस्तों, आपको क्या लगता है, यह सोना कहा गया होगा, हमें कमेंट करके जरुर बताये.

रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा