हौउड़ी मोदी कार्यक्रम में किसका पैसा लगा है?

आपको बतादें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को हफ्ते भर की अमेरिका यात्रा पर रवाना हो गए हैं, इससे पहले उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि उनकी यात्रा से भारत को अवसरों की एक जीवंत भूमि, एक विश्वस्त साझीदार और एक वैश्विक नेता के रूप में पेश किया जा सकेगा और उन्होने ऐसा ही किया।

Third party image reference
बतादें की पीएम मोदी रविवार को टेक्सास के ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित किया था, पीएम मोदी के बहुचर्चित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत भारतीय समुदाय के 50 हजार लोगो ने हिस्सा लिया। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस कार्यक्रम पर सवाल खड़ा किया था।
राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर पर लिखा कि शेयर बाजार में उछाल के लिए प्रधानमंत्री कुछ भी करने को तैयार हैं, वो भी तब जब उनका #HowdyIndianEconomy का उत्सव चल रहा है।

Third party image reference
बतादें की राहुल गांधी ने इसी ट्वीट में अमेरिका में होने हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम को भी आड़े हाथों ले लिया और सरकार की ओर से 1.45 लाख करोड़ के राजस्व घाटे को ‘हाउडी मोदी’ से जोड़ दिया। राहुल ने लिखा कि हाउडी मोदी कार्यक्रम दुनिया का सबसे महंगा इवेंट होने वाला है।
हालांकि, इस कार्यक्रम को लेकर राहुल गांधी का जवाब देते हुए राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला का कहना है कि हाउडी मोदी कार्यक्रम में टैक्स देने वालों का कोई पैसा नहीं लगा है।

Third party image reference
आपको वतादें की हर्षवर्धन श्रृंगला ने बताया था कि कार्यक्रम के लिए भारतीय समुदाय ने फंड दिया है। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के लिए यह गर्व का क्षण है कि पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक साथ होंगे।
अब आपको बताते चले कि ह्यूस्टन में इस वक्त माहौल पूरी तरह से ‘मोदीमय’ हो गया है, सड़कों पर ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के पोस्टर चस्पा हैं, तो लोगों को इसके बारे में बताने के लिए रैलियां निकाली जा रही थी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचेंग, जहां उन्होंने कई उद्योगपतियों से मुलाकात की। ह्यूस्टन में हाउडी मोदी की तैयारियां जोरो पर थी, सड़कों पर कार्यक्रम के प्रचार के लिए पोस्टर लगे हुए हैं, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया गया।
आपको कैसी लगी यह जानकारी, हमे कमेंट करके जरूर बताएं।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...