आपको सबसे अमीर बनने से क्या चीज रोक रही है, अभी जानिए

आपको सबसे पहले तो आपको बतादें की अमीर बनने से जो व्यक्ति रोक सकता है, वो आप खुद है, वरना 700 करोड़ लोगो में से किसी की क्या बिसात की वह रोक दे आपको.

Third party image reference
तो अब हम आपको यह बतादें की आप अपने आप को कैसे रोक रहे है -
सबसे पहले तो आप हमें बताइए की यदि 10 लोगो को 1000-1000 रुपये दे दिए जाये तो वह उनका क्या करेंगे? शायद मॉल में जा कर पेट पूजा राईट, या थोड़ा और दिमाग वाला होगा तो कपडे वगैरह खरीद लेगा. थोड़ा और दिमाग वाला होगा तो उसे बचा कर रख लेगा, पर शायद ही उनमे से कोई भी उस पैसे को दुगुना या तिगुना करने की सोचेंगे.
तो दोस्तों बस यही बात अमीर लोगो को हमसे अलग बनाती है, आपको बतादें की मार्क ज़ुकेरबर्ग जैसा खरबपति जो गुक्की और अरमानी के कपडे क्या पूरी कंपनी ही खरीद ले वो सिर्फ एक काले टी शर्ट में हफ्ते गुज़र देता है, तो हम लोग क्यों दिन में तीन बार कपडे बदलते है?
आप आज कल के युवाओ को देखिये ( 95 % ) उन्हें क्या चाहिए ? एक तरफ से गंजे होने वाली हेयर स्टाइल, एक फर्राटेदार बाइक और एक आईफोन मिल जाये तो क्या कहने जैसे सब सुख मिल गया.
अब दूसरी तरफ स्टीव जॉब्स और ज़ुकेरबर्ग जैसे लोग उस ज़माने में अपने किशोरवस्था में फेसबुक और आईफोन जैसे चीज़ो का निर्माण कर रहे थे और वो भी 90 के दशक में.

तो उम्मीद करता हूँ की आप सब समज गये होंगे, यदि समजे है तो हमें कमेंट करके जरुर बताये.

रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.


loading...
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...