क्या मासिक धर्म के दौरान यौ*न सबंध बनाना सही है? - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Tuesday, 12 May 2020

क्या मासिक धर्म के दौरान यौ*न सबंध बनाना सही है?


इस बारे में आपको बताये तो अगर आप मासिक धर्म के दौरान स*हवास करना चाहती है तो कर सकती है। इस दौरान अगर दोनों पार्टनर की रजामंदी हो तो सहवास करने में वैज्ञानिक रूप से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं है।


आपको बतादें की कुछ लोग मासिक धर्म के दौरान ही स*हवास करना ज्यादा पसंद करते हैं, क्योंकि उस दौरान महिला जनन अंग में गीलापन पहले से ही बना रहता है जिससे से*क्स करने में आसानी होती है।

शायद आप नही जानते तो बतादें की मासिक धर्म के दौरान स*हवास करने से गर्भ ठहरने की आशंका न के बराबर रह जाती है।

यदि कोई एक अहम बात करे इस बारे में तो यह भी है कि मासिक धर्म में स*हवास के दौरान अगर किसी महिला को चरमसुख मिल जाता है तो मासिक धर्म के दौरान उसे होने वाले कमर और पेड़ू के दर्द में काफी आराम मिलता है।

बतादें की मासिक धर्म के दौरान स*हवास करने से स्त्री और पुरुष दोनों को कोई नुकसान नहीं होता। लेकिन जो महिलाएं मलशुद्धि के लिए पानी की बजाय टिशू पेपर का इस्तेमाल करती हैं, उनके साथ मासिक धर्म के दौरान स*हवास करने से इन्फेक्शन का ख़तरा हो सकता है क्योंकि मासिक के दौरान होने वाला स्राव गु*दा द्वार के करीब होने की वजह से वहां बैक्टीरिया के बढ़ने की आशंका पैदा हो सकती है। इससे बचने के लिए ऐसी महिलाओं के साथ सहवास करते समय पुरुष कॉ*न्डम का इस्तेमाल करें तो बेहतर साबित होगा।

बतादें की अगर आपके पार्टनर को मासिक धर्म के दौरान पेट या यो*नि में दर्द नहीं हो रहा हो और यदि आपके पार्टनर को कोई आपत्ति न हो तो मासिक धर्म के दौरान कं*डोम के बिना भी इंटरकोर्स किया जा सकता है। इससे किसी तरह की बीमारी नहीं होती न ही कोई शारीरिक विकार उत्पन्न होता है।

अब अंत मे बताये तो मासिक धर्म के समय से*क्स करने के लिए यौ*नांगों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। से*क्स के बाद शि*श्न तथा यो*नि को ठीक तरह से पानी से धोना चाहिए। माइल्ड डिसइंफेक्टेड मेडिसिन मिलाकर भी सप्ताह में दो बार यौ*नांगों की सफाई करनी चाहिए।

रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमे फॉलो जरूर करें।

  1. शारीरिक संबंध बनाने से पहले जान लें यह जरुरी बातें
  2. स*म्भोग के दौरान वि*याग्रा का सेवन करना हमारे शरीर के लिए कितना हानिकारक है, जानिए
  3. सपने में किसी के साथ संबंध बनाने का क्या मतलब होता है
  4. सभी मर्द हमेशा महिलाओं की ये बातों को जानने के लिए रहते है बेताब
  5. सावधान : भूलकर भी ना लगाये शरीर के इन अंगो पर साबुन

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा