हॉलीवुड बॉलीवुड से बेहतर क्यों है? आईये जानते है

आज हम आपको बताने वाले है कि हॉलीवुड बॉलीवुड से बेहतर क्यो है, तो चलिए जानते है कि हॉलीवुड बॉलीवुड से बेहतर क्यों है।

Youtube
आपको सबसे पहले बतादे की हॉलीवुड के पास बेहतर दर्शक हैं जो की बॉलीवुड के पास नहीं हैं। मैं कहानी, बजट और तकनीक की बात नहीं करूँगा। मैं सिर्फ दर्शकों की बात करूँगा।
हमारे यहाँ के दर्शकों को कुछ नयापन चाहिए ही नहीं। ये वही घिसीपिटी कहानियां दोबारा और बार बार देखना पसंद करते हैं। यहाँ के दर्शक ये सोच के फिल्म नहीं देखते की फिल्म अच्छी है या बुरी। यहाँ के दर्शक ये सोच के फिल्म देखने जाते है की क्या फिल्म उनके पसंदीदा अभिनेता की है या नहीं।
आपको बतादे की बॉलीवुड फिल्में सुपरस्टार अभिनेताओं के नाम पर चलती हैं। लोग उस फिल्म को देखना पसंद नहीं करते जिसमे अच्छी कहानी हो लोग उस फिल्म को देखना पसंद करते हैं जिसमे कुछ भड़कीले डायलाग हो। चलिए ऐसी ही एक उदाहरण देखते है।
आपको बतादे की अभी कुछ दिन पहले एक फिल्म रिलीज़ हुई थी। जिसका नाम था परमाणु। अगर पैसा कमाने की बात करें तो फिल्म कुछ ख़ास कमाई नहीं कर पाई। लेकिन फिल्म एक अच्छी कहानी और दमदार किरदारों से बुनी गयी थी।
फिल्म सही में बहुत ही अच्छी थी। लेकिन भारतीय दर्शकों को फिल्म ज्यादा पसंद नहीं आई। क्योंकि इसमें ना ज्यादा स्टाइल था ना ही ज्यादा फैशन। इस फिल्म की कुल कमाई आई एम डी बी पर इस फिल्म को 10 में से 8 सितारे मिले। इसका मतलब है की फिल्म को जितने भी लोगों ने देखा पसंद किया है।
बतादें की इसके कुछ समय के बाद एक और फिल्म रिलीज़ हुई थी जिसका नाम था वीरे दी वेडिंग। नारी शक्ति के उत्थान का कह कर एक अ*श्लील और बिना सिर पैर की फिल्म रिलीज़ की गयी। ना कुछ कहानी थी ना ही किसी किरदार में दिखे लेकिन फिल्म मसालेदार थी। बहुत से अ*श्लील डायलाग थी। लेकिन अगर इसकी आई एम डी बी की रेटिंग देखें तो इसे सिर्फ 3 सितारे मिले हैं। जिससे पता लगता है की जितने भी लोगों ने ये फिल्म देखी उन्हें पसंद नहीं आई।
तो अब अंत मे हॉलीवुड इस लिए बेहतर है क्योंकि उसके पास बेहतर दर्शक हैं।

आपको क्या लगता है इस बारे में, हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।

रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमे फॉलो जरूर करें।

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...